Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:28 Hrs(IST)
image
राज्य


ग्वालियर में अधिनियम संशोधन का विरोध जारी

ग्वालियर, 15 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम में संशोधन से आक्रोशित सवर्ण समाज के आंदोलनकारियों ने आज मध्यप्रदेश के ग्वालियर में व्यापार मेला परिसर स्थित मंगलवाटिका में आयोजित 'स्वच्छता ही सेवा' स्वच्छता पखवाड़ा में अपना विरोध दर्ज कराया और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित अन्य मंत्रियों को काले झंडे दिखाने के प्रयास किए, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री तोमर थे। इसके अलावा कार्यक्रम में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया, नगरीय विकास और आवास मंत्री माया सिंह, नवीन एवं नवकरणीय उर्जा मंत्री नारायण सिंह कुशवाह सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई बड़े नेता मौजूद थे।
सवर्ण समाज के लोगों को जैसे ही इसकी जानकारी लगी, वो बड़ी संख्या में इकठ्ठा होकर मंगलवाटिका पहुंच गए और हाथों में काले झंडे दिखाकर भाजपा नेताओं का विरोध करने लगे।
वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो आपस में झूमाझटकी हो गई। तत्काल मौके पर अतिरिक्त बल बुलाया गया और प्रदर्शनकारियों को कार्यस्थल पर जाने से रोक दिया गया। आंदोलनकारी जबरन अन्दर घुसने का प्रयास करने लगे। जब स्थिति संभलती नहीं दिखी तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।
सं सुधीर
वार्ता
image