Friday, Apr 19 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
राज्य


तैराकी कोच पिटायी वीडियो प्रकरण - महिला और बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने तलब की रिपाेर्ट

अहमदाबाद, 15 सितंबर (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद स्थित नामी गिरामी राजपथ क्लब के स्विमिंग पूल के निकट तैराकी कोच के दो बच्चियों की कथित तौर पर बेल्ट से पिटायी करने का वीडियो वायरल हाेने के बाद यह मामला तूल ही पकड़ता जा रहा है।
आश्चर्यजनक रूप से पीड़ित बालिकाओं के परिजनों की ओर से ही कोच का बचाव किये जाने के बावजूद क्लब प्रबंधन की ओर से कोच हार्दिक पटेल को अस्थायी तौर पर निलंबित किये जाने अौर मामले की जांच के लिए समिति गठित करने के बाद राज्य महिला आयोग और राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी इस मामले का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब की है।
कथित तौर पर तीन दिन पूर्व स्विमिंग पूल तथा इसके बाहर कई लोगों की मौजूदगी में हुई इस घटना के वीडियो में कोच को एक एक कर स्विमिंग सूट पहनी दो किशोर बालिकाओं को बेल्टनुमा वस्तु से पीटते और उन्हें गालियां देते हुए सुना जा सकता है। महिला आयोग की अध्यक्ष लीलाबेन अंकोलिया ने आज बताया कि इस मामले में क्लब के अध्यक्ष तथा कोच और क्लब की महिला इकाई की प्रमुख को एक सप्ताह के भीतर उपस्थित होने को कहा गया है। अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।
उधर बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष जागृतिबेन पंडया ने कहा कि उन्होंने जिला बाल अधिकार संरक्षण अधिकारी से जल्द से जल्द इस मामले में रिपोर्ट देने को कहा है।
इस घटना को लेकर हो रही चौतरफा आलोचना के बीच कोच हार्दिक पटेल ने आज अपना यह कहते हुए बचाव किया कि पूरी घटना को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। उन्होंने बेल्ट नहीं बल्कि कपड़े के ऐसे पट्टे का इस्तेमाल किया था जिससे चोट नहीं लगता। उनका इरादा केवल बेहतर प्रशिक्षण देने का था। बच्चियों के परिजनों से उनके बहुत अच्छे संबंध हैं।
रजनीश
वार्ता
image