Friday, Mar 29 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य


गांधी परिवार ने नहीं अपनाया बापू के संस्कारों को: पाण्ड़ेय

गांधी परिवार ने नहीं अपनाया बापू के संस्कारों को: पाण्ड़ेय

वाराणसी 15 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्ड़ेय ने शनिवार को कहा कि गांधी परिवार ने उनके नाम का टाइटिल तो रख लिया मगर उनके आदर्शों और संस्कारों को कभी स्वीकार नहीं किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में श्री पाण्ड़ेय ने ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ अभियान के अंर्तगत मुंशी प्रेमचन्द्र स्मारक लमही में श्रमदान करने के बाद कहा “ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पूरे देश के स्वीकार्य नेता थे। गांधी परिवार ने उनके नाम की उपाधि तो अपने नाम के साथ रखी, लेकिन गांधी जी के आदर्शो और संस्कारों को नहीं स्वीकारा जबकि प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गांधी जी के संस्कारों को स्वीकार्य किया। ”

उन्होने लमही में सी.एस.आर. के माध्यम से निर्मित शुलभ शौचालय का शिलान्यास भी किया तथा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठ करके ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री का सम्बोधन सुना।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत ही शालीनता से स्वच्छता के संबंध में देश के नागरिकों को जागरूक करते हुए अपनी बात रखी है।

ड़ा0 पाण्ड़ेय ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न देते हुए देश के नवनिर्माण में लगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो एक नये भारत के निर्माण के लिए अग्रसर है उनका समर्थन करें। विपक्ष केवल मोदी विरोध की बात करता है तथा देश के विकास के लिए बाधक है। भारतीय जनता पार्टी देश के विकास के संबंध में कोई भी समझौता नहीं करेंगी।

मुसन्ना प्रदीप

वार्ता

image