Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:48 Hrs(IST)
image
राज्य


अखिलेश नहीं करेंगे संघ की बैठक में शिरकत

लखनऊ, 15 सितम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार से शुरू हो रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) की बैठक में शामिल नहीं होने का फैैसला लिया है।
श्री यादव ने शनिवार को कहा “मुझे आरएसएस के बारे में ज्यादा ज्ञान नहीं है. मैंने केवल सरदार पटेल द्वारा आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने के बारे में पढ़ा है और उसे पढ़कर, मेरे पास बैठक में भाग लेने का साहस नहीं है। ”
उन्होंने कहा, “ मैं हमेशा इस बात पर जोर देता हूं कि सभी को उन मामलों के बारे में कम से कम पढ़ना चाहिए, जिसे सरदार पटेल ने प्रतिबंधित किया था. यह सुनिश्चित करेगा कि उन्होंने जो कुछ भी उस समय कहा था, वह स्थिति आज भी बनी हुई है। ”
गौरतलब है कि दिल्ली के विज्ञान भवन में 17 से 19 सितंबर तक आरएसएस का तीन दिवसीय कार्यक्रम 'भविष्य का भारत: संघ का दृष्टिकोण' कार्यक्रम चलने वाला है। इसके लिए संघ ने तीन हजार लोगों को आमंत्रित किया है। सूत्रों के मुताबिक, इनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती एवं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी शामिल हैं।
प्रदीप तेज
वाार्ता
More News
खुद पर आई तो अपनी संपत्ति बचाने राजीव गांधी ने खत्म कर दिया 'इन्हैरिटेंस टैक्स' : मोदी

खुद पर आई तो अपनी संपत्ति बचाने राजीव गांधी ने खत्म कर दिया 'इन्हैरिटेंस टैक्स' : मोदी

25 Apr 2024 | 1:40 PM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) 'इन्हैरिटेंस टैक्स' (विरासत कर) से जुड़े मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार दूसरे दिन कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले बोले और कहा कि ये कर कांग्रेस सरकार के समय में पहले भी लागू था, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से मिलने वाली संपत्ति को पाने के लिए उनके पुत्र और तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने इस कर को समाप्त कर दिया और अब अपना मामला निपटने के बाद कांग्रेस सत्ता पाने फिर वही कानून और कड़ाई से लागू करना चाहती है।

see more..
image