Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:26 Hrs(IST)
image
राज्य


लखनऊ कानपुर राजमार्ग की बदहाली निवेश के रास्ते में बन सकती है बाधक

लखनऊ 16 सितम्बर (वार्ता) निवेश के जरिये उत्तर प्रदेश के आर्थिक विकास को पंख लगाने की कवायद मे जुटी योगी सरकार की राह में कानपुर लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग रोड़े अटका सकता है।
उत्तर प्रदेश के दो प्रमुख महानगरों के बीच करीब 85 किमी है लेकिन बेतरतीब यातायात, गड्डाें की भरमार और सड़क किनारे सैकड़ो अवैध कब्जे एवं पार्किंग की वजह से राजधानी लखनऊ से औद्योगिक नगरी कानपुर के बीच का सफर मुश्किलों भरा है।
दिलचस्प है कि उन्नाव के नवाबगंज में स्थित टोल प्लाजा में वाहनो से खासा शुल्क वसूल किया जाता है जिसका इस्तेमाल सड़क के रखरखाव के लिये है मगर राजमार्ग की खस्ता हालत संबधित विभाग के अधिकारियों की मंशा पर सवाल खडा करती है। प्रदेश में निवेश लाने की जिम्मेदारी उठाने वाले सूबे के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना कानपुर के महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते है और इस लिहाज से उन्हे आये दिन लखनऊ और कानपुर के बीच का सफर इसी राजमार्ग से तय करना होता है।
श्री महाना निवेशकों को बिजली,पानी,सडक और सुरक्षा का भरोसा दिलाने में कामयाब रहे है मगर अपने गृहनगर और राजधानी के बीच इस महत्वपूर्ण मार्ग पर कदम दरकदम व्याप्त अनिमियतिताओं पर उनकी नजर ना पडना अचरज भरा है। कानपुर छोटे मझोले उद्योगों का प्रमुख हब है। यहां से मसालों,सब्जियों के अलावा आटो पार्टस, चर्म उत्पाद, बिजली उपकरण और अन्य वस्तुओं की आपूर्ति 200 से 300 किमी के परिक्षेत्र में पडने वाले नगरों में होती है।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
राहुल कल मध्यप्रदेश के सतना में करेंगे चुनाव प्रचार

राहुल कल मध्यप्रदेश के सतना में करेंगे चुनाव प्रचार

20 Apr 2024 | 11:13 AM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल मध्यप्रदेश के सतना में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
किसान की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी फरार

किसान की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी फरार

20 Apr 2024 | 10:58 AM

भिंड, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पांच लोगों ने एक राय होकर घर के बाहर सो रहे एक किसान की पीट पीटकर हत्या कर दी।

see more..
यादव आज खंडवा और मंदसौर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन में होंगे शामिल

यादव आज खंडवा और मंदसौर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन में होंगे शामिल

20 Apr 2024 | 10:27 AM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज खंडवा और मंदसौर के भारतीय जनता पार्टी लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे।

see more..
सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

20 Apr 2024 | 9:46 AM

कोल्हापुर/सिंधुदुर्ग, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के ओरोस में कोल्हापुर संभाग के राज्य उत्पाद शुल्क विभाग के उड़न दस्ते ने शुक्रवार को एक टेम्पो से पड़ोसी गोवा से अवैध रूप से ले जाई जा रही 34.32 लाख रुपये मूल्य की भारत निर्मित विदेशी शराब जब्त की और इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया।

see more..
image