Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:59 Hrs(IST)
image
राज्य


लोनी में अचार बनाने की फैक्ट्री में हादसा, तीन की मौत

गाजियाबाद 16 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी से सटे गाजियाबाद जिले के लोनी स्थित ट्रोनिका सिटी इलाके में रविवार सुबह एक अचार बनाने की फैक्ट्री में काम करने वाले तीन मजदूरों की टैंक में गिरने से मौत हो गई।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के मुताबिक लोनी के थाना ट्रोनिका सिटी इलाके के औद्योगिक क्षेत्र में एक अचार बनाने की फैक्ट्री के बेसमेंट में बने टैंक में गिर जाने से तीन मजदूरों की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया बेसमेंट में बने टेंक की एक-एक करके तीनों मजदूर उतरे लेकिन थोड़ी देर बाद उनके बाहर नहीं निकलने पर इसकी सूचना पुलिस का दी गयी। सूचना मिलते ही थाना ट्रोनिका सिटी पुलिस मौके पर पहुंच गई। लेकिन टैंक में गैस का दबाव अधिक होने के कारण राहत और बचाव कार्य शुरू नहीं किया जा सका। पुलिस ने इसके बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को मदद के लिए बुलाया। मृतक तीनों मजदूरों के नाम लव कुश, प्रवीण और सुखदेव राज है।
पुलिस ने बताया कि इस फैक्टरी में अचार बनाया जाता है। अचार के पानी और अन्य अवशेष को बेसमेंट में टैंक ने एकत्र किया जाता है इसी टैंक की सफाई का काम आज सुबह मजदूर कर रहे थे। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मजदूरों के शव को टैंक से निकालने का प्रयास जारी है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। पुलिस का कहना है कि शवों को बाहर निकालने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
image