Friday, Apr 19 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा ने त्रिपुरा पंचायत उपचुनाव में 97 फीसदी सीटें जीत

अगरतला 16 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा में तीन स्तरीय पंचायत उपचुनाव में हिंसा के आरोपों और प्रत्यारोपों के बीच सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी बगैर किसी मुकाबले के 97 प्रतिशत सीटों पर कब्जा करने की ओर अग्रसर है।
राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में कुल 3386 रिक्तियों में से नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ग्राम पंचायत की 132 और पंचायत समिति की सात सीटों को छोड़ शेष सीटों को भाजपा ने जीत लिया है।
विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा पर उन्हें नामांकन करने से रोकने का आराेप लगाते हुए कहा कि स्थानीय निकाय के उपचुनाव में लोकतंत्र की हत्या की गयी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आैर मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि विपक्ष को सत्तारूढ पार्टी ने नहीं रोका बल्कि ऐसा उनमें आपसी झगड़े के कारण हुआ।
श्री देव ने कहा,“इस साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव से पहले, माकपा और कांग्रेस से बड़ी संख्या में भाजपा की ओर पलायन हुआ था। नई सरकार के सत्ता में आने के बाद न तो माकपा और न ही कांग्रेस अपनी न्यूनतम कैडर ताकत बरकरार रख सके थे क्योंकि उनके ज्यादातर कार्यकर्ता 25 साल के वामपंथी कुशासन से नाखुश थे। नतीजतन, पार्टियों को भी चुनाव मैदान में उतारने के लिए उम्मीदवार तक नहीं मिला और हिंसा का आरोप तो तहज एक बहाना है।”
उन्होंने बताया कि पिछले छह महीनों में एक भी उदाहरण नहीं है जहां पुलिस प्रेरित कार्रवाई के लिए गई हो। जहां भी आरोप लगे पुलिस ने अपराधियों के रंग पर विचार किए बिना कार्रवाई की और ज्यादातर मामलों में पाया गया कि वे या तो झूठे या फिर मुद्दे अलग थे। उन्होंने कहा, “हमारी सरकार लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और केवल एक एजेंडा विकास का है।”
भाजपा उम्मीदवार 3,075 ग्राम पंचायत, 154 पंचायत समितियों और सभी 18 जिला परिषद सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय है। अगामी 30 सितंबर को 132 ग्राम पंचायत और सात पंचायत समिति सीटों के लिए चुनाव होना है।
संजय टंडन
वार्ता
More News
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image