Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य


मालवीय के निधन से समाजवादी आंदोलन को लगा गहरा आघात:मुलायम

मालवीय के निधन से समाजवादी आंदोलन को लगा गहरा आघात:मुलायम

लखनऊ,16 सितम्बर(वार्ता) वरिष्ठ समाजवादी नेता एवं पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव ने सत्य प्रकाश मालवीय के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनके निधन से समाजवादी अांदोलन को गहर आघात लगा है।

श्री सिंह ने रविवार को यहां जारी शोक संदेश में कहा कि श्री मालवीय मजबूती से गरीबों, दबे कुचले लोगों की आवाज संसद, विधानसभा के अंदर और बाहर उठाते थे।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया हैं। उन्होंने कहा कि वह समाजवादी आंदोलन के प्रखर नेताओं में रहे है।

श्री यादव ने अपने शोक संदेश में कहा हैं कि श्री मालवीय पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के मंत्रिमण्डल में पेट्रोलियम मंत्री थे। उन्होने कहा कि वह इलाहाबाद के मेयर के अलावा उत्तर प्रदेश और केन्द्र सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर भी रहे थे। आपातकाल में उन्होेंने जेल की यातना भी झेली थी। श्री मालवीय समाजवादी आंदोलन में जनमुद्दों को लेकर संघर्ष करते हुए गिरफ्तार किये गए।

उन्होंने कहा कि श्री मालवीय के जाने से समाजवादी आंदोलन की अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होेंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

मुसन्ना तेज

वार्ता

More News
अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

25 Apr 2024 | 2:59 PM

कन्नौज, 25 अप्रैल (वार्ता) इत्र नगरी के रूप में विश्व विख्यात कन्नौज संसदीय सीट से गुरुवार को समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने अलग अलग अपना पर्चा दाखिल कर अपनी जीत का दावा किया।

see more..
image