Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:23 Hrs(IST)
image
राज्य


धमतरी में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

धमतरी, 16 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के दुगली थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी नक्सली धनीराम नेताम को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक भरमार बंदूक और नक्सली वर्दी भी बरामद की गई है।
पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने आज यहां पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि कल शाम दुगली थाना क्षेत्र में ग्राम जबर्रा और खरका के बीच गोबरा एसओएस के 6-7 हथियारबंद सदस्यों के देखे जाने की सूचना पुलिस को मिली। इसके बाद आज सुबह सर्चिंग के लिए सुरक्षा बल और पुलिस को गरियाबंद जिले के सीमावर्ती क्षेत्र क्षेत्र जबर्रा और खरखा रवाना किया गया।
श्री सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति पुलिस को देख कर भागने लगा, जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया। पकड़ा गया नक्सली गरियाबंद जिले के गरीबा गांव निवासी धनीराम नेताम है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।
पुलिस पूछताछ में उसने कुबूल किया कि वह नक्सलियों के संगठन मलागीर सीएनएम से जुड़ा है। पिछले वर्ष तेलंगाना गया था। जहां माओवादी पार्टी के कुछ लोगों के संपर्क में आया और बस्तर के किरंदुल में जाकर ठेका श्रमिक के रूप में काम करने लगा। वहां उसे माओवादी लीडर हड़मा उर्फ हुंगा मिला। उसने प्रशिक्षण देकर धनीराम को धमतरी और गरियाबंद क्षेत्र में माओवाद का जनाधार बढ़ाने के लिए भेजा। सीएनएम से जुड़ने पर उसे धमतरी एवं गरियाबंद क्षेत्र का अध्यक्ष बना दिया गया।
सं सुधीर
वार्ता
More News
अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

अखिलेश और सुब्रत ने नामांकन कर किया जीत का दावा

25 Apr 2024 | 2:59 PM

कन्नौज, 25 अप्रैल (वार्ता) इत्र नगरी के रूप में विश्व विख्यात कन्नौज संसदीय सीट से गुरुवार को समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने अलग अलग अपना पर्चा दाखिल कर अपनी जीत का दावा किया।

see more..
image