Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:34 Hrs(IST)
image
राज्य


देवरिया में डायरिया से चार दिनों के अन्तराल में भाई-बहन की मृत्यु, कई बीमार

देवरिया,16 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया के मदनपुर क्षेत्र में डायरिया से चार दिनों में भाई-बहन की मृत्यु हो गई तथा इस बीमारी के चपेट में करीब सात लोग और हैं जिनका इलाज रूद्रपुर सीएचसी में चल रहा है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) डाक्टर धीरेन्द्र कुमार ने यहां बताया कि मदनपुर गांव के बनकट टोले का निवासी राजन राजभर बहुत ही गरीब है और वह परिवार के साथ रहता है। उन्होंने बताया कि इस परिवार के लोग कई दिनों से खिचड़ी खा रहे थे। जिस कारण राजन का बेटा अजीत(7) बीमार था और उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर उसे बुधवार को रुद्रपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत को देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गई। शनिवार की रात को राजन राजभर की बेटी ज्योति (10) को भी उल्टी-दस्त होने लगी और उसकी रविवार सुबह मृत्यु हो गई।
उन्होंने बताया कि गांव में डायरिया नहीं फैला है। मैं जिलाधिकारी के निर्देश पर खुद डाक्टरों की टीम लेकर वहां गया हूं और गांव में क्लोरिन की गोली के साथ अन्य दवाओं का वितरण करा कर जिलाधिकारी को अपना रिपोर्ट दे रहा हूं।
सूत्रों के अनुसार ने गांव में डायरिया के चलते के सचिन पुत्र राजन, फूलमती पत्नी तीरथ, आरती पत्नी कमलेश, नंदनी पत्नी राजन, अमोली, कमलेश, गुलाब पुत्र तीरथ को एम्बुलेंस से सीएचसी रुद्रपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती कराया है।
सं तेज
वार्ता
image