Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य


फरीदकोट रैली अकाली दल के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी : जाखड़

जालंधर, 16 सितंबर (वार्ता) लोकसभा सांसद और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सुनील जाखड़ ने रविवार कहा कि फरीदकोट रैली बरगाड़ी में निर्दोष सिखों के नरसंहार के लिए जिम्मेदार श्री सुखबीर सिंह बादल के आधुनिक अकाली दल के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी।
हिंद समाचार पत्र समूह द्वारा आयोजित एक समारोह में शामिल होने आए श्री जाखड़ ने पत्रकारों से कहा कि यह शर्म की बात है कि श्री बादल और उनके सहयोगी फरीदकोट में उनके आदेश पर निर्दयतापूर्वक मारे गए निर्दोष सिखों के घावों में नमक रगड़ने के लिए रैली कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस नरसंहार के पीड़ितों से माफ़ी मांगने के बजाए श्री बादल अपने गौरव को चुनौती देते हुए रैली कर रहे हैं।
श्री जाखड़ ने कहा कि बरगाड़ी गोली कांड की घटना को हुए तीन वर्ष हुए हैं ऐसे समय में फरीदकोट में रैली आयोजित करना श्री बादल और अकाली नेताओं की अपरिपक्वता को दर्शाती है। उन्होने कहा कि वास्तव में रैली का स्थान और समय श्री सुखबीर के अहंकार तथा असंवेदनशीलता का मूंह बोलता परिणाम है क्योंकि यह स्थान बेअदवी की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं का केंद्र रहा है। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल दौरान हुई बेअदवी की घटनाओं के लिए श्री बादल को पश्चाताप करना चाहिए तथा फरीदकोट के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।
श्री जाखड़ ने कहा कि आम आदमी के क्रोध से श्री बादल और उनके नेताओं को बचाने के लिए राज्य सरकार ने फरीदकोट में रैली आयोजित करने के लिए अकाली दल को अनुमति देने से इनकार कर दिया था। कोटकपुरा में गोलीबारी के आदेश देने वाले मुद्दों पर अकाली दल मुख्य की चुप्पी पर सवाल उठाने और उनके कार्यकाल के दौरान राज्य में बेअदवी की घटनाओं पर श्री बादल कोई जवाब नहीं दे पा रहे।
एक प्रश्न के उत्तर में श्री जाखड़ ने कहा कि यदि लोग यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ईंधन की कीमत कम हो तो आगामी आम चुनावों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना होगा। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से प्रधान मंत्री, जो कभी भी चायवाला के रूप में अपनी विनम्र पृष्ठभूमि पर अभिमान करते नहीं थकते, उनके पास एक दिल है जो पूंजीपतियों के लिए धड़कता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पूंजीपतियों के हितों की रक्षा के लिए ओवरटाइम पर काम कर रहे हैं और वह भी आम आदमी की कीमत पर।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में सात सीटों के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरु

मध्यप्रदेश में सात सीटों के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरु

28 Mar 2024 | 4:08 PM

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की सात लोकसभा सीटों के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो गई।

see more..
मध्यप्रदेश : सात सीटों के लिए आज अधिसूचना होगी जारी

मध्यप्रदेश : सात सीटों के लिए आज अधिसूचना होगी जारी

28 Mar 2024 | 4:04 PM

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की सात लोकसभा सीटों के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी।

see more..
वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

28 Mar 2024 | 3:48 PM

मुजफ्फरनगर 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि वोट की ताकत ने ही अयोध्या में 500 सालों के लंबे इंतजार को खत्म कर आस्था को सम्मान दिलाया है।

see more..
image