Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा के बाद ही जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची - कलिता

रायपुर, 16 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की प्रत्याशी छानबीन समिति के अध्यक्ष भुनेश्वर कलिता ने कहा है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सूची जारी होने के बाद ही उनकी पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी होगी।
कांग्रेस हाईकमान ने छत्तीसगढ़ में प्रत्याशी चयन के लिए बनाई गई छानबीन समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी असम के राज्यसभा सदस्य श्री कलिता को दी है। छानबीन कमेटी की बैठक आज दोपहर हुई। प्रत्याशी चयन के लिए कई विधानसभा क्षेत्रों में कई नाम होने के कारण पैनल बना हुआ है।
श्री कलिता ने पत्रकारों से प्रत्याशी चयन के मामले में साफ कहा कि चुनाव समिति की सूची का मिलान किया गया है। प्रत्याशियों की स्थिति जानने के बाद छानबीन समिति एक हफ्ते के भीतर अपनी कार्रवाई पूरी कर लेगी।
उन्होंने कहा कि सूची को छानबीन कमेटी के विचार के बाद हाईकमान को भेजा जाएगा। उसके बाद विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद ही सूची जारी की जाएगी। भाजपा की सूची जारी होने के बाद ही कांग्रेस की सूची जारी होगी।
ज्ञात हो कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि 15 अगस्त तक प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे, जबकि प्रदेश प्रभारी ने 15 सितंबर तक प्रत्याशियों की पहली सूची आने का दावा किया था। श्री कलिता के बयान से अब इसमें देरी की संभावना है।
सुरेंद्र सुधीर
वार्ता
More News
जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

जुमलेबाजी करने वाले अब गारंटी का झांसा दे रहे हैं: अखिलेश

23 Apr 2024 | 8:37 PM

अलीगढ़ 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दस साल तक जुमलेबाजी करने वाले अब गारन्टी का झांसा दे रहे हैं।

see more..
image