Friday, Mar 29 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस कार्यकारिणी पार्टी के 'तुष्टिकरण चरित्र' का प्रतीक - कौशिक

रायपुर 16 सितम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कल घोषित कांग्रेस की जम्बो राज्य कार्यकारिणी को पार्टी के 'तुष्टिकरण चरित्र' का प्रतीक बताते हुए कहा कि अपने इसी चरित्र के चलते कांग्रेस रसातल में जा रही है।
श्री कौशिक ने आज यहां जारी बयान में कहा कि कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी के जम्बो आकार से यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस राजनीतिक भटकाव के दौर से उबर नहीं पा रही है और कांग्रेस का वजूद बचाने की गरज से सबको पद थमाकर तुष्टिकरण से पार्टी चलाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि अब इससे यह भी साफ हो गया है कि कांग्रेस गहन राजनीतिक अन्तरद्वन्द की शिकार है और उसके नेता अपने ही पार्टी संविधान को नहीं मान रहे हैं। ऐसे लोगों को संविधान की दुहाई देना शोभा नहीं देता। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अपनी पार्टी को गर्त में जाने से तो रोक नहीं पा रहे हैं, विकास के लिए बहस की चुनौती वे किस मुंह से दे रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का राजनीतिक चरित्र ही तुष्टिकरण का रहा है, चाहे वह धर्म के आधार पर हो, जाति-वर्ग के आधार पर हो या फिर राजनीतिक तौर पर हो। अपने इसी चरित्र के चलते कांग्रेस आज लोकसभा में 44 सीटों में सिमटकर तथा 20 राज्यों की सत्ता से बाहर होकर अपने राजनीतिक अवमूल्यन पर प्रलाप करने के लिए विवश है।
सुरेंद्र.साहू
वार्ता
More News
बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

29 Mar 2024 | 4:50 PM

जगदलपुर, 29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ की बस्तर संसदीय सीट पर हर बार की तरह इस बार भी मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच ही है।

see more..
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image