Friday, Apr 26 2024 | Time 03:45 Hrs(IST)
image
राज्य


गैंगरेप के किसी भी दोषी को नहीं जायेगा बख्शा : खट्टर

पठानकोट , 16 सितंबर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रेवाड़ी गैंगरेप मामले की जांच की प्रगति की समीक्षा करने के लिए पंजाब में अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर राज्य के पुलिस महानिदेशक बी.एस.सन्धू को सभी आरोपियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए देते हुये कहा है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जायेगा।
श्री खट्टर पंजाब में अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर चंडीगढ़ आने से पहले आज सुबह यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे ।उन्होंने रेवाड़ी गैंगरेप की घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सभी तीनों आरोपियों की पहचान हो गई है और इन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में सभी तीनों आरोपी पीडि़ता के जानकार थे और दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस घिनौनी घटना में वे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन तीनों आरोपियों में से एक आरोपी सेना में कार्यरत है। इन आरोपियों पर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया है और इन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सतलुत-यमुना लिंक कैनाल के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि काफी समय से यह मुद्दा अटका हुआ है और पानी की भागीदारी के समझौते के अनुसार हरियाणा का रावी-व्यास में से 3.5 एमएएफ हिस्सा है लेकिन हमें कम पानी मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने बड़े जोरशोर से इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में उठाया और आज इसका परिणाम यह है कि कोर्ट ने हरियाणा के पक्ष में अपना निर्णय दिया है। अब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कार्यवाही के आदेश दिए है।उन्होंने
इनेलो के उस आरोप को निराधार बताया जिसमें भाजपा और कांग्रेस के मिले होने की बात कही है । उन्होंने कहा कि हम लोगों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।
पाकिस्ताान में जा रहे नदियों के पानी के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि इन नदियों के पानी को पाकिस्ताान में जाने से रोका जाना चाहिए क्योंकि इससे पंजाब एवं हरियाणा को ही फायदा नहीं है बल्कि इससे अन्य राज्यों को भी फायदा होगा।
गत दिवस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा स्वच्छता अभियान के दूसरे चरण की शुरूआत को आने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारी के रूप में देखते हुए पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता अभियान और लोकसभा के चुनाव दोनों अलग-अलग विषय हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में देश में स्वच्छता अभियान की शुरूआत की थी जिसके तहत सभी नगरों व गांवों को खुले में शौच मुक्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा को पहले ही खुले में शौच मुक्त किया जा चुका हैं और अब हम ओडीएफ प्लस की ओर बढ़ रहे है। उन्होंने लोगों व राजनीति से जुड़े लोगों का आहवान करते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान चलाया जाना चाहिए और मीडिया को भी इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपना पूरा सहयोग देना चाहिए।
जम्मू के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने कल माता वैष्णो देवी के दर्शन किए और नौशेरा में एक सीबीएसई स्कूल का नींव पत्थर रखा।
वह जम्मू एवं कश्मीर और पंजाब राज्य में दो दिवसीय दौरे पर थे। उन्हें मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया
था।
गैंगरेप की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक (सुरक्षा )राहुल शर्मा को श्री राजेश दुग्गल के स्थान पर रेवाड़ी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।
शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image