Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
राज्य


महागबंधन के लिए कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाते हुए पहल करनी चाहिए:अखिलेश

महागबंधन के लिए कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाते हुए पहल करनी चाहिए:अखिलेश

लखनऊ,16 सितम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि देश को बचाना हमारा एजेन्डा है और इसके लिए हम गठबंधन करेंगे तथा कांग्रेस को राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते बड़ा दिल दिखाते हुए इसकी पहल करनी चाहिए।

श्री अखिलेश ने रविवार को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि देश को बचाने के लिए हमें दो कदम पीछे हटना पड़े तो भी गठबंधन करेगें। इस सम्बंध में उन्होंने कांग्रेस से पहल करने को कहा क्योंकि वह राष्ट्रीय पार्टी है। उसे बड़ा दिल दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा गठबंधन में प्रधानमंत्री उम्मीदवार का नाम मुद्दा नही है, यह चुनाव बाद तय हो जाएगा।

उन्हाेंने कहा कि इस चुनाव में क्षेत्रीय पार्टियों की बड़ी भूमिका होगी और वे ही भाजपा का मुकाबला कर सकेगी।

श्री यादव ने कहा कि हमारी लड़ाई भाजपा से है लेकिन उससे भी ज्यादा सामने लड़ाई में न दिखाई देने वाली राष्ट्रीय स्वमसेवक सघ (आरएसएस) से है। आरएसएस की विचारधारा से समाजवादी विचारधारा ही लड़ सकती है। उन्होंने कहा कि जिस आरएसएस ने 70 सालों तक अपने मुख्यालय (नागपुर) पर तिरंगा नहीं फहराया हो उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता। आरएसएस ने पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी के खिलाफ नफरत और झूठ फैलाने का काम किया इसलिए इससे सभी को सावधान रहना चाहिए।

तेज

जारी वार्ता

More News
मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

25 Apr 2024 | 9:42 AM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के तहत मध्यप्रदेश के मुरैना में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image