Friday, Mar 29 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
राज्य


अनुसूचित और पिछड़ी जातियों को उनका हक दिला कर रहूंगा:शिवपाल

अनुसूचित और पिछड़ी जातियों को उनका हक दिला कर रहूंगा:शिवपाल

फैजाबाद, 16 सितम्बर (वार्ता) समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव ने ऐलान किया कि अनुसूचित जाति और पिछड़ी जाति को उनका पूरा हक दिला कर रहूंगा।

श्री यादव ने रविवार को यहां एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अनुसूचित जाति, पिछड़ी जाति को उनका हक दिला कर रहूंगा। इसलिये मैं आज बहुजन क्रांति मोर्चा की सभा में आया हूं। उन्होंने कहा कि मैं बहुत गरीब परिवार से हूं, इसके बावजूद मुझे नौकरी का नियुक्ति पत्र आने पर बड़े भाई नेता मुलायम सिंह यादव ने नियुक्ति पत्र को फाड़ दिया और कहा मेरे साथ तुम्हें राजनीति करना है।

उन्होंने कहा कि मैंने नेताजी के साथ रह कर राजनीति किया और उनका साथ निभाया। अगर मुलायम सिंह समाजवादी सेकुलर मोर्चा के बैनर पर मैनपुरी से चुनाव लडऩा चाहेंगे तो मैं उनका साथ दूंगा और उन्होंने यह भी कहा कि यदि सेकुलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनना चाहते हैं तो मैं उनको बनाने के लिये तैयार हूँ। उन्होंने बिना नाम लिये कहा कि पिछली सरकार के मुख्यमंत्री ने कोई विकास का कार्य नहीं किया।

उन्होेंने कहा कि हमने प्रदेश में परिवर्तन लाने के लिये पार्टी बनायी है। परिवर्तन रैली के माध्यम से चाहे अगड़ा हो चाहे पिछड़ा हो सबकी उन्नति हो इसका संदेश मैं फैजाबाद से भगवान राम और डॉ. राम मनोहर लोहिया की धरती से देना चाहता हूँ। श्री यादव ने कहा कि आजादी की लड़ाई में चाहे पिछड़ा हो, चाहे अगड़ा हो, मुस्लिम हो या सिख हो सबने लड़ाई लड़ी थी। आजादी के लिये उनका सबका योगदान था। अब समय आ गया है कि गरीब, दबे, कुचले इकट्ठे हो जाओ और जिन लोगों ने देश को लूटा है उनके खिलाफ लड़ाई में सम्मिलित हो।

श्री यादव ने कहा कि प्रदेश में जितना विकास हुआ है, चाहे पुलिया हो चाहे सड़कें हों चाहे ट्यूबवेल हो हमने सबको बनवाया था जो योजनायें लागू नहीं हुई थीं मैंने अपने कार्यकाल में उन्हें लागू करवाया ताकि गांव, किसान, गरीबों का काम हो सके। उन्होंने कहा कि हम भरोसा दिला रहे हैं कि किसी को भी खाली हाथ नहीं लौटना पड़ेगा। उनकी समाजवादी सेकुलर मोर्चा पार्टी प्रदेश की सभी सीटों से चुनाव लड़ेगी। नेताजी का आशीर्वाद मुझे प्राप्त है। उन्होंने कहा कि सब लोग इकट्ठा होकर बूथ पर जायेंगे और वोट देकर परिवर्तन लायेंगे। उन्होंने कहा कि जब परिवर्तन आयेगा तो आप सबकी मांगों को हम पूरा करेंगे। इस अवसर पर बहुजन क्रांति मोर्चा के अध्यक्ष सहित कई नेताओं ने भी सभा को सम्बोधित किया।

सं तेज

वार्ता

image