Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:36 Hrs(IST)
image
राज्य


तेलंगाना में ‘ऑनर किलिंग’ में पांच गिरफ्तार

हैदराबाद 16 सितंबर (वार्ता) तेलंगाना में नालगोंडा जिले के मिर्यालगुडा शहर में हुए ‘ऑनर किलिंग’ (झूठी शान के लिए हत्या) के मामले में पुलिस ने रविवार को पांच लोगों काे गिरफ्तार किया।
अनुसूचित जाति के युवक प्रणय कुमार की अपने से ऊंची जाति की लड़की से शादी करने के कारण शुक्रवार को गला काटकर हत्या कर दी गयी थी। प्रणय की हत्या सफारी सूट पहने एक लंबे व्यक्ति ने उस समय कर दी थी जब वह अपनी मां प्रेमलता और पत्नी अमृता वार्शी के साथ अस्पताल से बाहर निकल रहा था।
बाद में अमृता ने अस्पताल में अपने इलाज के दौरान कहा कि उसके पिता टी मारुति राव और चाचा श्रवण ने प्रणय (23) की हत्या की साजिश रची थी।
पुलिस ने मारुति, श्रवण, मिर्यालगुडा नगर कांग्रेस अध्यक्ष करीम और दो अन्य को हत्या के आराेप में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस हत्यारे को तलाश कर रही है जो हैदराबाद के पुराने शहर का रहने वाला बताया जाता है।
पुलिस के मुताबिक मारुति ने हत्यारे को प्रणय की हत्या के लिए 10 लाख रुपये दिये थे।
इस बीच राज्य के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामाराव ने इस घटना पर गहरा शोक और दुख व्यक्त किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि यह वास्तव में डरावना है कि इस आधुनिक युग में भी जाति के नाम पर इस प्रकार की अमानवीय घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रणय के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।
संजय, यामिनी
वार्ता
More News
सेंट पॉल्स स्कूल की ग्रैंड एलुमनाई मीट चार मई को

सेंट पॉल्स स्कूल की ग्रैंड एलुमनाई मीट चार मई को

20 Apr 2024 | 8:31 PM

उदयपुर 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में संचालित सेंट पॉल्स स्कूल की स्थापना के 70 वर्ष पूर्ण होने पर आगामी चार मई को ग्रैंड एलुमनाई मीट का आयोजन किया जायेगा।

see more..
पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

20 Apr 2024 | 8:30 PM

चिक्कबल्लापुर, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोक सभा चुनाव के पहले चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विकसित भारत के पक्ष में मतदान हुआ है।

see more..
योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

20 Apr 2024 | 8:28 PM

चित्तौड़गढ़ 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी के समर्थन में शनिवार को चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में रोड़ शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image