Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय सिंह कानून दो अंतिम अमरोहा

श्री सिहं ने कहा कि देशबंटवारे के समय पाकिस्तान में हिन्दुओं की संख्या और ताजा आंकड़े भयावहता के जिंदा सबूत हैं। उन्होंने कहा कि 86 प्रताड़ित हिन्दू परिवार पाकिस्तान से राजस्थान आ गए थे। जब उनसे वापस पाकिस्तान नहीं लौट पाने की स्थिति में कानूनी कार्यवाही करने का हवाला दिया गया तो उन्होंने किसी भी कीमत पर वापस जाने से यह कहकर इंकार कर दिया था कि पाकिस्तान में रहने की अपेक्षा भारत की जेलों में रहना मंजूर है।
केंद्रीय मंत्री ने जनसंख्या समाधान फाऊंडेशन द्वारा 'टू चाईल्ड पोलिसी फार आल' के समर्थन में उत्तर प्रदेश में अमरोहा के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में आस पडौस से इकठ्ठा हुए लगभग पांच हजार लोगों की जनसभा के लिए आयोजकों की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि जात पात से ऊपर उठकर एक सच्चे हिंदुस्तानी के रुप देशहित से जुडे मुद्दों के लिए मुखर होने का आह्वान किया।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश मे अमरोहा के मंडी धनौरा चुचैला कलां में 22 अगस्त को धार्मिक अनुष्ठान में खलल डालने वाले दूसरे संप्रदाय के नामजद कुछ शरारती दंबगों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही मे हीलाहवाली से गांव में तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी और पुलिस के खिलाफ मंडी धनौरा थाने का घेराव कर पीडितों ने धरना प्रदर्शन किया। पीडित महिलाओं ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष आपबीती सुनाई और पुलिस की मनमानी करने की शिकायत की तो केंद्रीय मंत्री ने उक्त मामले का अपने संबोधन में तीन बार उल्लेख किया और समाज को एकजुट होकर ऐसे मामले का विरोध करने का आह्वान भी किया।
सं तेज
वार्ता
image