Tuesday, Apr 16 2024 | Time 21:40 Hrs(IST)
image
राज्य


मंत्रियों, सांसदों और अधिकारियों ने पंजाब में शांति बनाए रखने की प्रतिबद्धता दोहरायी

जालंधर 16 सितंबर (वार्ता) पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों नवजोत सिंह सिद्धू, ओपी सोनी, साधू सिंह धर्मसोत और सुंदर शम अरोड़ा, लोकसभा सांसद सुनील जाखड़, मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव सुरेश कुमार और पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने रविवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुआई में राज्य की शांति को हर कीमत पर बनाए रखने की पंजाब सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता दोहरायी।
हिन्द समाचार पत्र समूह के मुख्य संपादक विजय कुमार चोपड़ा के नेतृत्व में हिंद समाचार ग्राउंड में आयोजित 115वें शहीद परिवार फंड में उद्योग मंत्री सुंदर शम अरोड़ा और श्री चोपड़ा ने देश की शांति और भाईचारे को कायम रखने के लिए अपना बलिदान देने वाले लोगों को पुष्पांजलि अर्पित की। श्री अरोड़ा ने राज्य में अशांति फैलाने और प्रगति को बाधित करने के लिए कुछ विचित्र ताकतों द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कैप्टन सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार दृढ़ता से ऐसी ताकतों के प्रयासों को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध है।
धर्म और राजनीति के मिश्रण को एक खतरनाक प्रवृत्ति बताते हुए उन्होंने कहा कि इसे हर कीमत पर रोकना होगा। उन्होंने कहा कि विदेश में बैठे कुछ लोग राज्य में काले दिन (आंतक का दौर) वापस लाने के लिए षड्यंत्र रच रहे हैं लेकिन शहीद परिवार फंड का मंच राज्य में भाईचारे और शांति स्थापना के लिए एक मंच प्रदान कर रहा है।
सभा को संबोधित करते हुए लोकसभा सांसद और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि देश के सशस्त्र बलों के मनोबल को कम करने का कोई भी प्रयास देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए हानिकारक होगा। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों के हितों को हर कीमत पर कायम रखा जाना चाहिए। श्री जाखड़ ने देशवासियों से हर कीमत पर देश के सम्मान और गरिमा को कायम रखने के लिए दृढ़ प्रतिज्ञा लेने के लिए भी कहा।
ठाकुर, यामिनी
जारी वार्ता
More News
आरआरयू करेगी भारत सेंटर फॉर ओलंपिक रिसर्च एंड एजुकेशन की स्थापना

आरआरयू करेगी भारत सेंटर फॉर ओलंपिक रिसर्च एंड एजुकेशन की स्थापना

16 Apr 2024 | 9:24 PM

गांधीनगर, 16 अप्रैल(वार्ता) गुजरात के गांधीनगर में भारत सेंटर फॉर ओलंपिक रिसर्च एंड एजुकेशन (बी-कोर) की स्थापना भारत सेंटर राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) करेगी।

see more..
अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

16 Apr 2024 | 9:23 PM

बेंगलुरु, 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरिक्ष मलबे और अंतरिक्ष में बढ़ते यातायात से उत्पन्न चुनौतियों के मद्देनजर भारतीय अंतरिक्ष संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने मंगलवार को अंतरिक्ष एजेंसियों और संगठनों के बीच समन्वय तथा सहयोग बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

see more..
image