Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
राज्य


लोकरूचि छप्पन भोग तीन अंतिम मथुरा

समिति के महामंत्री अशोक कुमार आढ़ती ने बताया कि तीन दिवसीय छप्पन भोग महोत्सव की शुरुआत 21 सितम्बर को सप्तकोषीय परिक्रमा में निकलने वाले ब्रज के डोले के साथ होगी । इसमें लाखों तीर्थयात्री शामिल होते है तथा यह आयोजन भावात्मक एकता का नमूना बन जाता है। 22 सितम्बर को गंगा ,यमुना, गोदावरी ,अलखनंदा, ब्रह्मपुत्र ,घाघरा एवं गोमती के पवित्र जल और कामधेनु गाय के दूध केसर शहद और उत्तराखंड की दुर्लभ जड़ी बूटियों से गिर्राज प्रभु का पंचामृत महाभिषेक वैदिक रीति से होगा !
इस तीन दिवसीय छप्पन भोग महोत्सव के भोग अर्पण के संबंध में समिति के अध्यक्ष दीनानाथ अग्रवाल ने बताया कि छप्पन भोग की सामग्री को छबरियों के माध्यम से मानव श्रंखला बनाकर शुचितापूर्ण तरीके से आयोजन स्थल पर पहुंचाया जाएगा जहां पर उन्हें बड़े करीने से लगाकर ठाकुर को अर्पित किया जाएगा। आरती के साथ दर्शन दोपहर 3 बजे से रात्रि 12 बजे तक होंगे। रात 12 बजे महाआरती के बाद दर्शन बंद हो जाएंगे।
उन्होंने बताया कि छप्पन भोग महोत्सव की पूर्व संध्या में तानसेन संगीत एवं कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया है। कुल मिलाकर इस आयोजन में कृष्णभक्ति की गंगा प्रवाहित होती है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, 18 नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, 18 नक्सली मारे गए

16 Apr 2024 | 6:54 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 18 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
माफियाओं का महिमा मंडन कर फातिहा पढ़ते हैं विपक्षी नेता: योगी

माफियाओं का महिमा मंडन कर फातिहा पढ़ते हैं विपक्षी नेता: योगी

16 Apr 2024 | 6:54 PM

बिजनौर/ शामली, 16 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुये कहा कि यह माफिया-अपराधियों का महिमा मंडन करते हैं और उनके घरों में जाकर फातिहा पढ़ते हैं।

see more..
संविधान का इस्तेमाल ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में न करे विपक्ष : मोदी

संविधान का इस्तेमाल ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में न करे विपक्ष : मोदी

16 Apr 2024 | 6:46 PM

गया 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान को ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में इस्तेमाल करने के लिए विपक्षी दलों को चेतावनी देते हुए आज कहा कि इसे कोई भी नहीं बदल सकता, यहां तक कि खुद डॉ. भीमराव अंबेडकर भी इसे नहीं बदल सकते लेकिन इंडिया गठबंधन के नेता लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि यदि लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा सत्ता में आई तो संविधान बदल दिया जाएगा।

see more..
image