Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
राज्य


नगरनार स्टील संयंत्र का 28 सितम्बर को इस्पात मंत्री करेंगे शुभारंभ

रायपुर 17 सितम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर में राष्ट्रीय खनिज विकास निगम(एनडीएमसी) के निर्माणधीन नगरनार स्टील संयंत्र के कोक ओवन का उद्घाटन 28 सितम्बर को केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह करेंगे।
सूत्रों ने बताया कि इससे पहले इस कार्यक्रम की 25 सितम्बर की संभावित तिथि रखी गई थी। लेकिन कतिपय कारणों से इसे तीन दिन के लिए आगे बढ़ाया गया है। बताया गया कि एनएमडीसी की एजीएम(वार्षिक सभा) के 25 सितम्बर को होने के कारण तिथि तीन दिन बढ़ाई गई।
कोक ओवन काम्प्लेक्स स्टील प्लांट का महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसे तैयार करने में लगभग 1946 करोड़ रूपए की लागत आई है। कोक ओवन में चार चार्जिंग कार हैं। एक कार एक बार में करीब 32 टन कोयला लेकर कोक ओवन बैटरी में डालेगी। चार्जिंग कार का उपयोग कोयला को कोक टॉवर से कोक ओवन बैटरी तक लाने में किया जाता है।
संयंत्र को पूरी तरह से विधानसभा चुनावों से पहले शुरू करने की योजना थी लेकिन इसमें अभी थोड़ा और समय लगने के कारण फिलहाल कोक ओवन का उद्घाटन करवाया जा रहा है। लोकसभा चुनावों की घोषणा से पूर्व इसके उत्पादन शुरू करने की संभावना है।
सुरेंद्र.साहू
वार्ता
More News
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
image