Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
राज्य


चुनाव आयोग ने की अति संवेदनशील केन्द्रों की पहचान

जालंधर 17 सितंबर (वार्ता) जिला निर्वाचन अधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा ने सोमवार को कहा कि सोमवार को जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने 131 अति संवेदनशील और 287 संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान की है।
विवरणों का खुलासा करते हुए, श्री शर्मा ने कहा कि अति संवेदनशील केन्द्रों में आदमपुर में पांच, जालंधर पूर्व में 21, जालंधर पश्चिम में 26, भोगपुर में आठ, नकोदर में 10, फिलौर में 35, रुड़काकलां में 22 और नूरमहल के चार केन्द्र शामिल हैं। इसी प्रकार संवेदनशील केन्द्रों में लोहियां खास में 36 , शाहकोट में 36, मेहतपुर में 17, आदमपुर में 22, जालंधर पूर्व में 21, जालंधर पश्चिम में 46, भोगपुर में 25, नकोदर में 43, फिलौर में 29, रूड़काकलां में 15 और नूरमहल के 22 केन्द्र शामिल हैं।
निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन ने खंड में इन संवेदनशील और अति संवेदनशील केन्द्रों पर कानून और व्यवस्था की स्थिति पर सतर्कता बनाये रखने के लिए एक सम्पूर्ण तंत्र विकसित किया है। उन्होंने कहा कि इन मतदान केंद्रों पर यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी कि चुनाव परेशानी मुक्त और शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किए जाएं। उन्होंने कहा कि मतदान और मतगणना पारदर्शी तरीके से सुनिश्चित की जाएगी जिसके लिए सीसीटीवी कैमरे, वीडियोग्राफी और अन्य व्यवस्था भी की जाएगी।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image