Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य


समस्याओं के निरारकण के लिए पैदल ही निकल पड़ा दिल्ली यात्रा पर

जयपुर, 17 सितम्बर(वार्ता) राजस्थान के जाेधपुर जिले में फलौदी उपखंड का एक युवक अपने क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण और इन पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए जोधपुर से दिल्ली तक करीब छह सौ किलोमीटर का सफर पैदल ही तय करेगा।
कांग्रेस कार्यकर्ता महेश व्यास इसके लिए गत 27 अगस्त को जोधपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुआ। उसका गांधी जयंती के दिन दो अक्टूबर को दिल्ली पंहुच कर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने क्षेत्र की समस्याओं के साथ ही पैदल यात्रा के दौरान हासिल किये गये अनुभवों को साझा करने का कार्यक्रम है।
जयपुर पहंचने पर श्री व्यास ने आज पत्रकारों को बताया कि पैदल यात्रा के दौरान उन्हाेंने सरकार के दावों की जमीनी हकीकत देखी, सरकार के लम्बे चौड़े दावों के बावजूद सड़के टूटी और मार्गो पर पानी भरी हुआ है, विद्यालयों के भवन नही है, यदि भवन है तो अध्यापक नहीं है, इसी तरह स्वास्थ्य केन्द्रों का हाल है, कहीं चिकित्सक नदारद है तो कहीं चिकित्सा केन्द्र का भवन नहीं है वहीं राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे गौरव यात्रा निकाल कर लोगों में भ्रम पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि फलौदी की हालत यह है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवासों के सहायता की प्रथम किश्त तो लोगों को किसी तरह मिल गयी और बाकी की किश्तों के दर दर भटक रहे है।
उन्होंने कहा इसके लिए उनका कोई राजनीतिक मकसद नहीं है लेकिन श्री राहुल गांधी का ध्यान सरकार की इस अनदेखी की ओर खींचना हैं ताकि वह इन समस्याओं के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित कर सके। उन्होंने कहा कि वह स्वयं कांग्रेसी विचारधारा के हैं इसलिए श्री गांधी से मिलकर इस मुद्दे को लोगों एवं सरकार के सामने लाया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता भाजपा सरकार से तंग आ गयी और इससे मुक्ति चाहती है इस यात्रा के दौरान जनता को उसके अधिकारों के प्रति जागरुक भी किया जा रहा हैं।
सैनी जोरा
वार्ता
More News
सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

20 Apr 2024 | 9:46 AM

कोल्हापुर/सिंधुदुर्ग, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के ओरोस में कोल्हापुर संभाग के राज्य उत्पाद शुल्क विभाग के उड़न दस्ते ने शुक्रवार को एक टेम्पो से पड़ोसी गोवा से अवैध रूप से ले जाई जा रही 34.32 लाख रुपये मूल्य की भारत निर्मित विदेशी शराब जब्त की और इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया।

see more..
कुलगाम में खाई में गिरने से दो मजदूरों की मौत

कुलगाम में खाई में गिरने से दो मजदूरों की मौत

20 Apr 2024 | 9:41 AM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को खाई में फिसलकर गिरने से कम से कम दो मजदूरों की मौत हो गई और कई को बचा लिया गया।

see more..
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image