Friday, Mar 29 2024 | Time 02:26 Hrs(IST)
image
राज्य


नेताजी को छोड़ परिवार के सभी सदस्यों के खिलाफ मोर्चा लेंगे शिवपाल

नेताजी को छोड़ परिवार के सभी सदस्यों के खिलाफ मोर्चा लेंगे शिवपाल

इटावा 17 सितम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के लिये मुश्किलें खड़ी करने वाले ‘यादव परिवार’ के अहम सदस्य शिवपाल सिंह यादव का समाजवादी सेक्युलर मोर्चा मुलायम सिंह यादव को छोड़ कर राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले परिवार के अन्य अन्य सदस्यों से चुनावी रणक्षेत्र में दो दो हाथ करने से गुरेज नहीं करेगा।

सैफई के मेजर ध्यान चंद्र र्स्पोटस स्टेडियम मे आयोजित स्कूली खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के बाद पत्रकारो से बातचीत में मोर्चा के संयोजक शिवपाल ने कहा कि मोर्चे के उम्मीदवार कन्नौज, बदायूं सहित प्रदेश की 80 सीटों पर चुनाव लडेंगे लेकिन बडे भाई मुलायम सिंह यादव का उनका मोर्चा समर्थन करेगा। मुलायम को मैनपुरी संसदीय सीट से चुनाव मैदान मे उतारने की पेशकश की जायेगी।

श्री यादव ने समाजवादी पार्टी अथवा परिवार से सुलह समझौते की गुंजाइश को दरकिनार करते हुये कहा कि अब पीछे हटने का कोई सवाल नही है। इस बारे में अगर को कोई प्रस्ताव आता भी है तो भी उस पर भी कोई विचार नही किया जायेगा।

उन्होने कहा कि मोर्चा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) जैसी समान विचारधारा वाली पार्टियों से गठबंधन को तवज्जो देगा। अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश, डिम्पल, धर्मेंद्र के खिलाफ सेकुलर मोर्चा के प्रत्याशी उतारने पर के सवाल पर कहा कि मोर्चा राज्य की 80 सीटों पर लड़ेगा ।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मिलीभगत के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि समाजवादी विचारधारा वाले लोग भाजपा के साथ के बारे में सोच भी नही सकते। समाजवादी सेकुलर मोर्चा का गठन किए जाने के बाद शिवपाल पहली दफा अपने पैतृक गांव सैफई में एक स्कूली समारोह में हिस्सेदारी करने के लिए पहुंचे थे। शिवपाल के वाहन में सपा के झंडे के स्थान पर समाजवादी सेकुलर मोर्चा का झंडा लगा था जिसके एक तरफ शिवपाल और दूसरी तरफ मुलायम की तस्वीर है ।

शिवपाल के स्पोर्ट्स स्टेडियम में पहुंचने से पहले उनके बड़े भाई और बदायूं के सांसद धर्मेंद्र यादव के पिता अभयराम यादव वहां पहुंच गए । सैफई, जसवंतनगर, ताखा, चकरनगर, जसवंतनगर,करहल से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुँचे थे। इस मौके पर सैफई गांव के प्रधान दर्शन सिंह यादव, रघुराज शाक्य पूर्व विधायक, सुखदेवी वर्मा पूर्व विधायक, पूर्व राज्य मंत्री राम सेवक गंगापुरा, आनंद उर्फ बबलू प्रधान झिंगुपूर महावीर सिंह यादव प्रधान कथुआ, डा. ब्रजेश यादव, रिशब यादव जसवंतनगर, कृष्णमुरारी गुप्ता, इसरार सिद्दीकी, अजेंद्र सिंह गौर, अनुज मोंटी यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थी।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image