Friday, Apr 19 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य


रेल लाईनों के विस्तार में हो रहे में पक्षपात पर कैसा गौरव-पायलट

जयपुर, 17 सितम्बर(वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से सवाल किया है कि केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा रेल लाईनों के विस्तार में राजस्थान के साथ निरन्तर पक्षपात किया जा रहा है, इसमें गौरव करने जैसी क्या बात है।
श्री पायलट ने आज यहां मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा का औचित्य को लेकर उठाये जा रहे सवालों की कड़ी में आज सताईसवां प्रश्न पूछा कि जबसे केन्द्र एवं प्रदेश में भाजपा सत्तारूढ़ हुई है तब से प्रदेश के साथ रेल लाईनों के विस्तार के संदर्भ में पक्षपात चरम पर है तथा राज्य में नई रेल परियोजनाओं को ग्रहण लग गया है।
उन्होंने कहा कि जो रेल परियोजनाएं संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान प्रगतिशील थी उनका विकास भी धीमा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के दौरान अजमेर, कोटा, सवाईमाधोपुर और डूंगरपुर से रतलाम की कई रेलवे लाइनों के सर्वे के बाद मंजूरी दी गयी थी लेकिन राजनीतिक दुर्भावना के चलते भाजपा सरकार ने इन रेल परियोजनाओं को ठण्डे बस्ते में डाल दिया है।
उन्होंने कहा कि डूंगरपुर रतलाम रेल परियोजना पर 180 करोड़ रुपए का व्यय तथा किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जा चुका है लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद से इस महत्वकांक्षी रेल परियोजना को लेकर कोई प्रगति नहीं हुई है।
सैनी जोरा
वार्ता
More News
चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

19 Apr 2024 | 9:56 AM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने विश्वास जताया कि विपक्ष के नेतृत्व वाला इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा। राज्य की सभी 39 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार सुबह शुरू हुआ।

see more..
भजनलाल ने किया अपना मताधिकार का उपयोग

भजनलाल ने किया अपना मताधिकार का उपयोग

19 Apr 2024 | 9:55 AM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को यहां अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image