Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य


विश्वकर्मा के समान आधुनिक भारत के शिल्पकार है मोदी : नाईक

विश्वकर्मा के समान आधुनिक भारत के शिल्पकार है मोदी : नाईक

सुल्तानपुर,17 सितम्बर(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना भगवान विश्वकर्मा से करते हुये उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि परिवार और सुख सुविधाओं का त्याग कर श्री मोदी ने देश के विकास में खुद का समर्पित कर रखा है।

श्री नाईक ने सोमवार को यहां एक डिग्री कालेज का लोकापर्ण करने के बाद कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की तर्ज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को आगे ले जा रहे है। वह आधुनिक भारत के विश्वकर्मा है। अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री अपने गांव और माता के पास नही गए, जिसने उनको चुना उसके पास आ गए।

जिले के दोस्तपुर में एक पूर्व मंत्री के डिग्री कालेज के लोकार्पण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि नाईक ने कहा कि उत्तर प्रदेश की तहजीब गंगा जमुनी है। उसमें सुलतानपुर और दोस्तपुर में ज्यादा है। शिक्षक और प्रबंधन के आधार पर विद्यालय चलता है। बालिका शिक्षा एक पुनीत काम है। उत्तर प्रदेश नकल के लिए बदनाम था। डिग्री कालेजो में इस साल 15 लाख 60 हजार को उपाधि दी गई, उसमें 51 फीसद लड़कियां हैं। अवध विवि उपाधि दीक्षांत में बालिकाओ का प्रतिशत 60 है।

उन्होंने आह्वान किया कि बालक-बालिकाएं अपने छात्र धर्म यानी कर्तव्य पालन का निर्वहन करें। विद्यार्थी दोस्तपुर को शिक्षा के हब के रूप में विकसित करें। सफलता के मंत्र देते हुए राज्यपाल ने विद्याथियों को सलाह दी कि मुस्कान से व्यक्ति हमेशा सर्व प्रिय होता है। अच्छे कार्य के लिए एक दूसरे को प्रोत्साहित करें। अहंकार जीवन के विकास का स्पीड ब्रेकर है। इससे सभी को बचना चाहिए। किसी का दोष उसे अकेले में बताना चाहिए। छात्र जो भी करे, उसे बेहतर करने का प्रयास करें।

सं प्रदीप

जारी वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image