Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य


पैराशूट से उतरने वालों को टिकट नहीं - राहुल

भोपाल, 17 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज चुनाव में टिकट बंटवारे के मद्देनजर बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी में पैराशूट से उतरने वालों को टिकट नहीं मिलेगा।
श्री गांधी ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान में कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए यह घोषणा की। इससे पहले उन्होंने करीब साढ़े तीन घंटे के रोड शो के माध्यम से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों का शंखनाद कर दिया।
श्री गांधी ने चुनाव के समय दलबदल कर पार्टी में आने वाले नेताओं को टिकट मिलने की आशाओं पर पानी फेरते हुए स्पष्ट कहा कि ऐसे लोग चुनाव के समय पैराशूट से आते हैं और टिकट की दावेदारी करते हैं। ऐसे लोगों को टिकट नहीं मिलेगा। जो कार्यकर्ता वर्षों से कांग्रेस का काम कर रहे हैं, उन्हें ही टिकट मिलेगा। बाहर से आने वाले पहले पांच-छह साल पार्टी की सेवा करें, फिर टिकट की बात करें।
उन्होंने बड़े नेताओं को भी चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर यदि मुख्यमंत्री या मंत्री के दरवाजे कार्यकर्ताओं के लिए नहीं खुले तो उसे 15 मिनट में बाहर कर दिया जाएगा। प्रश्न-उत्तर सत्र शुरू होने के पहले उन्होंने रैंप पर घूमते हुए कहा कि जो आपके बीच नहीं आएगा, वो नेता नहीं रहेगा।
मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) और ई-टेंडरिंग घोटाले का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर इसके दोषियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इसके आरोपियों को विजय माल्या जैसे भागने नहीं दिया जाएगा।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घोषणा मशीन बताते हुए उन्होंने कहा कि वे मैदान में उतरते ही घोषणाएं करना शुरू कर देते हैं। वे अब तक 21 हजार घोषणाएं कर चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश बेरोजगारी, महिला अत्याचार, कुपोषण आदि में देश में नंबर वन है।
संवाद कार्यक्रम में 15 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अनेक वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।
सुधीर
वार्ता
image