Friday, Apr 26 2024 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
राज्य


मरीजो के इलाज में किसी स्तर की कोताही बर्दास्त नहीं होगी:योगी

मरीजो के इलाज में किसी स्तर की कोताही बर्दास्त नहीं होगी:योगी

गोरखपुर, 17 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था बेहतर होनी चाहिए तथा मरीजो के इलाज में किसी स्तर की कोताही नहीं बरतनी चाहिए।

श्री योगी सोमवार को यहां जिला चिकित्सालय (महिला) तथा जिला चिकित्सालय पुरूष के इंसेफलाईटिस वार्ड (पी.आईसी.यू.) का निरीक्षण किया तथा प्रत्येक वार्डो में जाकर मरीजो की कुशलक्षेम, दवाओ की उपलब्धता, चिकित्सकों की उपस्थिति आदि की जानकारी ली।

उन्होेंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि अस्पताल की साफ सफाई पर ध्यान देते हुए यह सुनिश्चित करें कि मरीजो के इलाज में किसी स्तर पर कोताही नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सकीय व्यवस्था बेहतर होनी चाहिए।

उन्होंने वार्ड में मरीजो को फल और मिष्ठान भी वितरित किये।

मुख्यमंत्री ने हाल में स्थापित 20 बेड का एस.एन.सी.यू. के कार्यो का भी निरीक्षण किया । उन्होंने कहा कि यह एक बहुत अच्छी सुविधा है जो ऐसे बच्चाें को मिली है जिनका वज़न कम होता है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओ में बेहतरी के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है शीघ्र ही 100 बेड का वार्ड का लोकार्पण कर लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाए प्रदान करने की दृष्टि से उपलब्ध कराया जायेगा।

उदय तेज

जारी वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image