Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
image
राज्य


बंगाल भाजपा अध्यक्ष की कार हमले में क्षतिग्रस्त,सात कार्यकर्ता घायल

कोंटाई, पूर्वी मिदनापुर 17 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष की कार पर पूर्वी मिदनापुर के वाणिज्यिक शहर कोंटाई में एक बस अड्डे के निकट जलमंगल हॉल के पास सोमवार को अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया जिसमें कार क्षतिग्रस्त हो गयी और पार्टी के सात कार्यकर्ता घायल हो गये।
आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। घटना के बाद मौके पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।
श्री घोष ने इस हमले के लिए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। वहीं तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय सांसद दिव्येंदु अधिकारी ने इस दावे को खारिज करते हुए भाजपा के गुटीय झगड़े को इस हिंसा का कारण बताया। उन्होंने कहा कि इस हमले में उनकी कार तोड़-फोड़ दी गयी, पार्टी के सात कार्यकर्ता घायल हो गये तथा कार्यकर्ताओं की 10 मोटरसाइकिलें क्षतिग्रस्त कर दी गयीं। उन्होंने श्री अधिकारी पर हमले का नेतृत्व करने का भी आरोप लगाया।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के लिए जैसे ही जलमंगल हॉल में प्रवेश किया, वैसे ही तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने हमला कर दिया और हॉल के अधिकांश शीशों को तोड़ दिया। तृणमूल कांग्रेस के लोग बस अड्डे के पास से पथराव कर रहे थे जिसके कारण उनके समर्थकों को अपनी सुरक्षा के लिए भागकर इधर-उधर छुपना पड़ा।
श्री घोष ने कहा कि उन्हें सत्ता में आने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने सातवीं बार निशाना बनाया है। सत्तारूढ़ पार्टी की लोकतांत्रिक संघर्ष में आस्था नहीं है तथा यह पूरे राज्य में भाजपा पर शारीरिक हमले करवा रही है। उन्होंने कहा,“मैं तैयार हूं और राज्य में सत्ताधारी दल से लड़ने के लिए हमें राजनीतिक रूप से आगे बढ़ना होगा।”
इस बीच श्री अधिकारी ने कहा कि श्री घोष का उन पर आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी के दौरान वह वहां मौजूद नहीं थे। उन्होंने कहा,“मुझे पता चला कि एक ग्राम पंचायत पर कब्जे को लेकर भाजपा के दो गुटों के बीच झगड़ा हुआ। इस हिंसा से तृणमूल कांग्रेस को कोई लेना-देना नहीं है।”
संजय, यामिनी
वार्ता
image