Friday, Apr 19 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य


दोहरे मापदंड अपना रही है सरकार,करेंगे आंदोलन : संघ

लखनऊ 17 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर चिकित्सकों के प्रति दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ ने आंदोलन का राह पकड़ने का फैसला किया है।
संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार यादव ने सोमवार को यहां पत्रकारों से कहा कि चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों को कुछ निहित स्वार्थो के चलते अव्यवस्था और स्वास्थ्य सेवाओं में कमी के लिये जिम्मेदार ठहराया जा रहा है जबकि दोषपूर्ण नीतियों के बनाने वालों को जवाबदेही से बचाया जा रहा है।
उन्होने कहा कि चिकित्सा स्वास्थ्य जैसी संवेदनशील सेवाओं में गैर जिम्मेदाराना रवैये से क्षुब्ध चिकित्सक अपने मौलिक अधिकार और सम्मान के लिये सरकार और जनता का ध्यान आकर्षण करने के लिये 24 सितम्बर को मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगे जबकि एक अक्टूबर को राज्य भर के चिकित्सक आक्रोश व्यक्त करने के लिये काली पट्टी बांधेंगे।
डा यादव ने कहा कि संवर्ग के चिकित्सकों से विकल्प लिये बिना, अधिवर्षता आयु मनमानें ढंग से बढाये जाने तथा पात्र चिकित्सकों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का लाभ नही दिया जाना और उन्हें केवल गुलाम बनाकर छोड दिया जाना किसी हालत में सहन नही किया जा सकता है।
उन्होने कहा कि, दोहरी व्यवस्था के तहत चिकित्सा इकाईयों में रूपये ढाई लाख तक, प्रतिमाह वेतन पर चिकित्सक बिडिंग के माध्यम से मात्र आठ घण्टें के लिये नियुक्त किये जा रहे है और उनसे मेडिकोलीगल पोस्टमार्टम इत्यादि कार्य नही लिये जाने का नियम भी प्रख्यापित किया गया है, जबकि लोक सेवा आयोग से चयनित नवनियुक्त चिकित्साधिकारियों को मात्र रूपये 60 से 70 हजार प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाता है और उनसे दिन रात मेडिकोलीगल कार्य समेत सभी राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों के काम लिये जाते है।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

19 Apr 2024 | 9:46 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता व सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी शुक्रवार को फिल्म ‘लाल अयोध्या’ के टाइटल लॉन्च के मौके पर भावुक हो गये।

see more..
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
image