Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य


वंचित बहुजन अघाडी के नाम पर नया राजनीतिक तंबू: शिवसेना

मुंबई, 17 सितंबर (वार्ता) प्रकाश अांबेडकर और असुद्दीन ओवैसी के ‘वंचित बहुजन अघाडी’ को शिव सेना ने एक नया राजनीति तंबू बताते हुए कहा कि कल तक जो लोग भारतीय जनता पार्टी की पर्दे के पीछे से मदद कर रहे थे वे अब 2019 के लोकसभा के चुनाव में भाजपा की खुलेआम मदद करेंगे।
शिव सेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना के सोमवार के संपादकीय में लिखा है कि राज्य के दलित और मुसलमान मतों को एकत्र करने का उनका प्रयास है। दोनों की भाषा धर्मनिर्पेक्ष होती है लेकिन बाबा साहब आंबेडकर के नीति, विचार और संविधान के त्रिसूत्र से उनका कोई संबंध नहीं है।
सबको उम्मीद थी कि रिपब्लिकन पार्टी के आठवले, गवई, कवाडे और कांबले गुट को श्री प्रकाश आंबेडकर अपने गुट के साथ मिलाकर एकता का बिगुल फूंकेंगे। क्या ओवैसी से हाथ मिलाने को दलित बंधु स्वीकार करेंगे। श्री प्रकाश आंबेडकर से यह उम्मीद नहीं थी। डाक्टर बाबासाहब आंबेडकर महामानव थे और जब उनके ही परिवार के लोग उनका यश कम करने का प्रयास करते हैं तो दुख होता है।
एमआईएम, मुस्लिम लीग का भ्रष्ट अवतार है। मुसलमानों के बीच वोट बैंक की राजनीति करके उनके द्वारा देश में फूट डालने का बीजारोपण है। राष्ट्रप्रेमी मुसलमान और दलित बंधु समझदार है वे कभी भी इस तरह की अभद्र युति की
ओर नहीं मुड़ेंगे।
त्रिपाठी दिनेश
वार्ता
image