Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य


मतदान के प्रति जागरुकता का दिया गया संदेश

जयपुर, 17 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजधानी जयपुर में आज लोक नृत्यों के माध्यम से लोगों में मतदान के प्रति जागरुकता का संदेश दिया गया।
ईवीएम-वीवीपैट मशीनों एवं मतदान प्रक्रिया के बारे में जागरूकता के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा आयोजित की जा रही स्वीप गतिविधियों के तहत किशनपोल एवं हवामहल विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारियों की ओर से आयोजित कार्यक्रम में जलमहल की पाल पर लोक नृत्यों के माध्यम से यह संदेश दिया गया।
इस दौरान राजकीय बालिका सैकण्डरी स्कूल गोविन्द नगर (पूर्व) की छात्राओं ने लोक कलाकारों के साथ लोक नृत्यों पर ताल से ताल मिलायी। जलमहल की पाल पर घूमने आये पर्यटकों ने भी मतदान का महत्व समझा और मतदान का संकल्प लिया। स्वीप वैन के माध्यम से लोगों को ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली की जानकारी दी गई तथा मॉकपोल करते हुए प्रक्रिया को समझाया गया।
इस अवसर पर सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (एईआरओ) अजीत कुमार बुंदेला, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (हवामहल) प्रियव्रत सिंह चारण, कार्यक्रम प्रभारी अरविन्द पारीक एवं राजेश कुमार दिनकर मौजूद थे।
जोरा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में सात सीटों के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरु

मध्यप्रदेश में सात सीटों के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरु

28 Mar 2024 | 4:08 PM

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की सात लोकसभा सीटों के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो गई।

see more..
मध्यप्रदेश : सात सीटों के लिए आज अधिसूचना होगी जारी

मध्यप्रदेश : सात सीटों के लिए आज अधिसूचना होगी जारी

28 Mar 2024 | 4:04 PM

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की सात लोकसभा सीटों के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन जमा करने की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी।

see more..
वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

28 Mar 2024 | 3:48 PM

मुजफ्फरनगर 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि वोट की ताकत ने ही अयोध्या में 500 सालों के लंबे इंतजार को खत्म कर आस्था को सम्मान दिलाया है।

see more..
image