Tuesday, Apr 16 2024 | Time 09:32 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री दास ने कहा कि महिला या पुरुष मजदूर के अविवाहित दो बच्चों की शादी करने पर 30-30 हजार रुपये की सहायता दी जायेगी। यह सहायता पुत्र और पुत्री दोनों की शादी में मिलेगी। उन्होंने कहा कि महिला सफाईकर्मियों को साइकिल और उनके बच्चों को नौवीं एवं 12वीं तक की पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना की शुरुआत की जा रही है। इसमें गरीब और मजदूरों को 10 रुपये में शुद्ध और पेटभर भोजन मिलेगा। पहले चरण में यह योजना रांची, दुमका, जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो और पलामू में शुरू होगी।
श्री दास ने कहा कि उनकी सरकार श्रमिकों के कल्याण, विकास और सम्मान देने के लिए प्रतिबद्ध है। मजदूरों और सफाईकर्मियों के प्रति उनकी अपार श्रद्धा है। श्रमशक्ति का सभी को सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार सफाईकर्मी, असंगठित क्षेत्र के मजदूर, गरीब, उपेक्षित, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़े वर्ग से आनेवाले लोगों को आर्थिक के साथ ही सामाजिक न्याय दिलवा रही है।
सूरज सतीश रमेश
जारी (वार्ता)
More News
शाह आज कमलनाथ के गढ़ में, छिंदवाड़ा में करेंगे रोड शो

शाह आज कमलनाथ के गढ़ में, छिंदवाड़ा में करेंगे रोड शो

16 Apr 2024 | 9:23 AM

छिंदवाड़ा, 16 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में रोड शो करेंगे।

see more..
यादव आज गुना और छिंदवाड़ा में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज गुना और छिंदवाड़ा में करेंगे चुनाव प्रचार

16 Apr 2024 | 9:18 AM

भोपाल, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज गुना-शिवपुरी और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे। भारतीय जनता पार्टी की ओर से उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार डॉ यादव सुबह लगभग साढ़े 10 बजे गुना पहुंचकर रोड शो करेंगे। इसके बाद वे शिवपुरी कलेक्टर कार्यालय में केन्द्रीय मंत्री व पार्टी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया का नामांकन पत्र जमा करवाएंगे।

see more..
image