Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:07 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय मोदी खेल तीन अंतिम वाराणसी

श्री मोदी के दौरे की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन ने रातों-रात गांव की तस्वीर बदल दी। सिर्फ चार दिनों में यहां के स्कूल, मंदिर, कुंड, सड़क एवं बिजली आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त किये जाने से गांव के लोग बेहद खुश हैं। गांव में उत्सव का माहौल है। वे इसे किसी अपने कुलदेवता बाबा वाणासुर का चमत्कार मान रहे हैं कि श्री मोदी ने इस गांव को अपना जन्मदिन मनाने के लिए चुनाव किया।
स्कूली बच्चों से मिलने के बाद मोदी डीरेका पहुंचे जहां उन्होंने मलीन बस्तियों के बच्चों एवं आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से संवाद किया। बच्चों ने उन्हें जन्म दिन की बधाईयां दीं।
श्री मोदी रात्रि विश्राम डीरेका में करेंगे तथा मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में आयोजित भव्य समारोह में 557 करोड़ रुपये की विकास परियोजाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कर लोगों को संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री पुरानी काशी के शहरी क्षेत्र में बिजली वितरण व्यवस्था से जुड़ी इंटीग्रेटेड पॉवर डेवलपमेंट स्कूीम (आईपीडीएस), 3722 मजरों में विद्युतीकरण, सिंगल फेज के 90 हजार मीटर लगाने कार्य, 33X11 के0वी0 विद्युत उपकेंद्र, नागेपुर ग्राम पेयजल योजना, बीएचयू में अटल इंक्यूबेशन सेंटर का लोकार्पण के अलावा सोलर से चलने वाली तीन खादी वस्त्र तैयार करने में सहयोग देने वाली मशीनें, 500 मधुमक्खी बॉक्स, कुंभकारी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए 260 विद्युत चाक, 26 आधुनिक भट्टी आदि का वितरण करेंगे।
इसके अलावा श्री मोदी बीएचयू में उत्तर प्रदेश सरकार के धर्मार्थ कार्य विभाग के सहयोग से वैदिक विज्ञान केंद्र की स्थापना, चोलापुर में 2X40 एमवीए क्षमता वाले 132 केवी विद्युत उपकेंद्र का निर्माण और आंखों की बीमारी की विशेषज्ञता वाली “इंस्टीट्यूट ऑफ ऑफ्थेल्मोलॉजी” की स्थापना आदि परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
बीरेंद्र तेज
वार्ता
More News
नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

24 Apr 2024 | 9:50 AM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के सागर और हरदा जिले में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के साथ ही भोपाल में शाम को रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image