Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:21 Hrs(IST)
image
राज्य


पुण्यतिथि समारोह में हो वाल्मीकि रामकथा का आयोजन:योगी

पुण्यतिथि समारोह में हो वाल्मीकि रामकथा का आयोजन:योगी

गोरखपुर, 17 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर में 22 सितम्बर से शुरू हो रहे ब्रहमलीन महंत दिग्विजयनाथ और महंत अवेद्यनाथ के परंपरागत पुन्यतिथि समारोह में वाल्मीकि रामकथा का आयोजन किया जाए तथा कथा सुनने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क बस सेवा की व्यवस्था की जाए।

श्री योगी सोमवार को यहां गोरखनाथ मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोगों के साथ बैठक में पहले अभी तक की गयी तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने बैठक में निर्देश दिया कि पुन्यतिथि समारोह में वाल्मीकि रामकथा को रखा जाये तथा इस कथा में आने-जाने वाले श्रध्दालुओं के लिए निशुल्क बस सेवा की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने मंदिर पहुंचने वाले श्रध्दालुओं की सुविधा के लिए हर मार्ग पर बस लगाने का निर्देश दिया। यह बसे महानगर के विभिन्न क्षेत्रों की ओर से आने वाले श्रध्दालुओं को कथा सुनने के लिए मंदिर लेकर आयेगी और कथा सुनने के बाद उन्हें घर तक निशुल्क पहुंचायेगी।

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में 22 सितम्बर को मंदिर परिसर में एक शोभा यात्रा निकाली जायेगी जिसमें कथावाचक और मुख्य यजमान के अलावा संतगण हिस्सा लेंगे।

इस दौरान 23 से 29 सितम्बर तक चलने वाले व्याख्यान की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया जिसमें देश भर के संत-महंत हिस्सा लेने पहुंचेेगे।

उदय तेज

वार्ता

image