Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
राज्य


557 करोड़ का बर्थडे गिफ्ट देकर मोदी दिल्ली रवाना

वाराणसी, 18 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 68वें जन्मदिन के मौके पर संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बाशिंदों को 557 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का तोहफा देने बाद मंगलवार को दिल्ली रवाना हो गए।
बाबतपुर लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एवं चंदौली के सांसद डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई नेताओं ने श्री मोदी को विदायी दी। हवाई अड्डा के निदेशक ए के राय के अनुसार प्रधानमंत्री के विशेष विमान ने अपराह्न करीब एक बजे दिल्ली के लिए उडान भरी ।
श्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को शाम करीब पांच बजे यहां आये थे। अपने जन्मदिन 17 सितंबर की शाम में रोहनियां इलाके के नरउर गांव के प्राथमिक स्कूल के बच्चों और डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) में गरीब बच्चों के साथ खुशियां साझा की जबकि देर रात उन्होने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान भोले का अाशीर्वाद प्राप्त किया। बाद में देर रात वाराणसी के शहरी इलाके में स्थित मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण कर उन्होने सब को चौंका दिया।
यात्रा के दूसरे आैर आखिरी रोज श्री मोदी ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक समारोह में बिजली वितरण व्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत 557 रुपये की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस माैके पर मौजूद जनसमुदाय को संबोधित करने के बाद वह दिल्ली रवाना हो गए।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
image