Friday, Mar 29 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
राज्य


हिंदी प्रतियोगिता के विजेताओं को सेना ने दिया सम्मान

हिंदी प्रतियोगिता के विजेताओं को सेना ने दिया सम्मान

लखनऊ, 18 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित मध्य कमान मुख्यालय में हिन्दी पखवाड़ा के दौरान आयोजित विविध प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया गया।

आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं काॅलेज द्वारा हिन्दी पखवाडे़ के समापन पर मेजर लेशराम ज्योतिन सिंह, अशोक चक्र सभागृह में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान अंतर-बटालियन विविध प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सेना चिकित्सा कोर, केन्द्र एवं काॅलेज के सेनानायक एवं एएमसी अभिलेख प्रमुख ले0 जनरल अनूप बनर्जी ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। अपने संबोधन में ले0 जनरल बनर्जी ने विजेताओं के कौशल एवं

प्रतिभा की सराहना करते हुए सभी का आह्वान किया कि वे राजभाषा का अधिकाधिक उपयोग करें।

उन्होने बताया कि इस वर्ष हिंदी पखवाड़ा के विजयी यूनिटों में प्रशासनिक स्कंध को प्रथम स्थान, नंबर दो तकनीकी प्रशिक्षण वाहिनी को द्वितीय एवं नंबर एक तकनीकी प्रशिक्षण वाहिनी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

हिंदी पखवाड़े के दौरान अंतर-बटालियन प्रतियोगिताओं में कविता गायन, वाद-विवाद, हिन्दी टंकण, लघु नाटिका, सुलेख एवं निबन्ध जैसी विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में प्रशिक्षुओं सहित अन्य रैंकों के कर्मियों ने भी बढचढ़ कर हिस्सा लिया । इन प्रतियोगिताओं का आयोजन सेन्टर के मानव संसाधन विकास केन्द्र के शिक्षा अधिकारी मेजर ऋतु जसवाल के संचालन में किया गया।

प्रदीप

वार्ता

More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
image