Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
राज्य


जन-जन के प्रेरणा स्रोत हैं बाबा रामदेव और वीर तेजाजी-वसुंधरा

जयपुर, 18 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे एवं विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने बाबा रामदेव जयंती एवं तेजादशमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
इस अवसर श्रीमती राजे ने अपने संदेश में कहा कि लोकदेवता बाबा रामदेवजी और वीर तेजाजी जन-जन के आराध्य और प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि आमजन में बाबा रामदेव और वीर तेजाजी के प्रति गहरी आस्था है। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ने साम्प्रदायिक सद्भावना स्थापित करने तथा वीर तेजाजी ने गायों की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। इन लोकदेवताओं का जीवन वर्तमान तथा आने वाली पीढ़ियों को सन्मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोकदेवताओं एवं संतों के पैनोरमा बनाने तथा विभिन्न धार्मिक स्थलों के जीर्णाेद्धार का कार्य कर रही है। इससे आमजन को इन महान विभूतियों के जीवन तथा उनके कृतित्व के बारे में जानने का मौका मिलेगा।
इसी तरह श्री मेघवाल ने अपने सन्देेश में कहा कि बाबा रामदेव और तेजाजी हमारे लोक देवता हैं। बाबा रामदेव अपनी जीवनलीला में वीर और संत दोनों है। उन्होंने समाधी लेने तक अनाथ दुखियों का दु:ख दूर किया।
विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, सरकारी मुख्य सचेतक कालू लाल गुर्जर एवं सरकारी उप मुख्य सचेतक मदन राठौड़ ने भी प्रदेशवासियों को तेजा दशमी और रामदेव जयंती पर शुभकामनायें दी।
जोरा
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की तीन सीटों पर आज से नामांकन शुरू

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की तीन सीटों पर आज से नामांकन शुरू

28 Mar 2024 | 2:29 PM

रायपुर 28 मार्च(वार्ता)लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी होने के साथ ही छत्तीसगढ़ की तीन संसदीय सीटों पर आज से नामांकन शुरू हो गया।

see more..
पूर्व सांसद-विधायक समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

पूर्व सांसद-विधायक समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

28 Mar 2024 | 2:14 PM

भोपाल, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले मध्यप्रदेश में आज बहुजन समाज पार्टी के नेता एवं पूर्व सांसद और कांग्रेस के दो पूर्व विधायक अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

see more..
तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो आया सामने, बदमाशों ने मारी दो गोलियां

तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो आया सामने, बदमाशों ने मारी दो गोलियां

28 Mar 2024 | 2:07 PM

रूद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता स्थित गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि हत्यारे खुलेआम एक मोटर साइकिल में आये और दो गोली मारकर फरार हो गये।

see more..
image