Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य


किशोर उपाध्याय को विस भवन में न घुसने देने पर दिया धरना

देहरादून 18 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड विधानसभा के द्वितीय सत्र के दौरान विधान भवन में पूर्व विधायक और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को परिचय पत्र दिखाने के वाबजूद सुरक्षा कर्मियों ने प्रवेश करने से रोक दिया। इस पर वह भवन के द्वार पर धरने पर बैठ गये।
मंगलवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले जब श्री उपाध्याय जल, जंगल, जमीन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री को एक मांग पत्र देने के लिये विधान भवन पहुंचे। जहां सादे कपड़ों में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें परिचय पत्र दिखाने के बावजूद प्रवेश नहीं करने दिया। आरोप है कि सुरक्षा कर्मियों ने श्री उपाध्याय से अभद्रता भी की। इससे क्षुब्ध पूर्व विधायक वहीं धरने पर बैठ गये। इस बीच, कांग्रेस के विधायक भी वहां पहुंच गए और सरकार के विरूद्ध नारेबाजी शुरू कर दी।
इसी दौरान, पुलिस पूर्व विधायक को हिरासत में लेकर थाना नेहरू कालोनी ले गई। सदन शुरू होते ही कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने इसके सम्बन्ध में पीठ से व्यवस्था चाही। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने पूर्व विधायक को भवन में ना आने देने पर चिंता व्यक्त करते हुये सुरक्षा कर्मियों को भविष्य के लिए चेतावनी दी। बाद में पुलिस ने श्री उपाध्याय को रिहा कर दिया।
सं. उप्रेती
वार्ता
image