Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:11 Hrs(IST)
image
राज्य


सवर्णो को भी मिले आर्थिक आधार पर आरक्षण : अठावले

सवर्णो को भी मिले आर्थिक आधार पर आरक्षण : अठावले

मथुरा, 18 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने जातिगत आधार पर मिले दलितो के आरक्षण को जायज ठहराते हुये सवर्णों को भी आर्थिक आधार पर आरक्षण दिये जाने की वकालत की।

श्री अठावले ने पत्रकारों से कहा कि दलितों के आरक्षण का बरकरार रखने की जरूरत है हालांकि आरक्षण का प्रतिशत 50 से बढाकर 75 कर देना चाहिये जिससे सवर्णो को भी आर्थिक आधार पर आरक्षण मिले। इससे समाज में समरसता बढेगी। उत्तर प्रदेश मे ठाकुर, राजस्थान में राजपूत, हरियाणा में जाट,गुजरात मे पटेल पाटीदार भी आरक्षण की मांग कर रहे है। बढे हुये आरक्षण मे से ऐसे लोगो को भी आरक्षण मिलना चाहिये। हालांकि इस तर्क से सहमत नही हुआ जा सकता कि दलितों को भी आर्थिक आधार पर आरक्षण मिले।

गोवर्धन परिक्रमा स्थित शंकराचार्य आश्रम पुरी पीठ शंकराचार्य स्वामी अद्योक्षजानंद देवतीर्थ महाराज के चतुर्मास अनुष्ठान में भाग लेने सोमवार की शाम पहुचे केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने आश्रम पर पहुच कर शंकराचार्य से आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उन्होने गोवर्धन के प्राचीन विछुआ कुण्ड पर बनने वाले शंकराचार्य अद्योक्षजानंद के बृद्ध आश्रम का पट्टिका अनावरण कर शिलान्यास किया।

आश्रम पर पत्रकारो से मुखातिब होते हुये केन्द्रीय मंत्री अठावले ने कहा कि शंकराचार्य के सानिध्य में उन्हें बहुत सुकून और सम्मान मिला है। गोवर्धन की पवित्र नगरी मै स्वामी जी द्वारा बनवाये जा रहे बृद्ध आश्रम को उनका मंत्रालय पूर्ण सहयोग करेगा।

सं प्रदीप

जारी वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव में कोई मोदी लहर नहीं है: सिद्दारमैया

लोकसभा चुनाव में कोई मोदी लहर नहीं है: सिद्दारमैया

23 Apr 2024 | 9:10 PM

बेंगलुरु, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने मंगलवार को कहा कि देश में लोकसभा चुनाव में कोई मोदी नहीं है, यदि कोई लहर है, तो वह कांग्रेस की ‘गारंटी लहर’ है।

see more..
image