Friday, Mar 29 2024 | Time 13:26 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति अठावले आरक्षण दो अंतिम मथुरा

केन्द्र सरकार के संशोधित एस सी एस टी एक्ट को जायज ठहराते हुये अठावले ने कहा कि पुराने कानून की रक्षा के लिये संशोधन बिल पास किया गया है। यह बिल जबरन किसी पर लागू नही होता। दलितो का उत्पीडन न हो इसलिये यह बनाया गया है। इसमे नया कुछ नही है।
एक प्रश्न के उत्तर में अठावले ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने 1989 के एस सी एस टी कानून पर जो टिप्पणी की वह गलत थी। अठावले ने सवर्णो को दलितो से अच्छे संबंध बनाये रखने की अपील करते हुये कहा कि संविधान मे सभी को सम्मान से जीने का अधिकार है।
समाजिक न्याय राज्यमंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय के अंतर्गत दलित , पिछडे , विकलांगो के उत्थान के लिए सैकडो योजनाये चल रही है। इस वित्तीय वर्ष मे दलित कंपोनैंट प्लान का बजट 55619 करोड रूपये है। मंत्रालय की योजनाओं में छात्रबृत्ति सहित स्किल डवलपमैंट ट्रेनिंग भी संचालित है।
शंकराचार्य अद्योक्षजानंद देवतीर्थ ने कहा कि मंत्री रामदास अठावले विकासशील सोच वाले नेता है। वे राष्ट्र के कल्याण के लिए चतुर्मास अनुष्ठान मै भाग लेने आये है ।उनका कहना था कि देश मे युवको व बच्चो में माता पिता के प्रति चल रही नीरसता व उपेक्षा के चलते माता पिता आहत है। उनके जीवन मे सहारा बनने के लिये बृद्ध आश्रम खोलने की उनकी प्रतिक्रिया पर मंत्री उसका शिलान्यास करने आये है। जल्द ही बृद्ध आश्रम का निर्माण शुरू होगा।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 1:20 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 1:07 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
image