Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:24 Hrs(IST)
image
राज्य


हत्या का प्रयास करने के मामले में दोषी को सजा

दुमका 18 सितंबर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले की एक अदालत ने हत्या का प्रयास करने के मामले में आज एक व्यक्ति को पांच साल कठोर कारावास के साथ ही 25 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।
प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश सिंह की अदालत ने शादी से इंकार करने पर तेज धारदार हथियार से प्रहार कर जख्मी किये जाने से संबंधित एक मामले में आरोपित सुनील मुर्मू को भारतीय दंड विधान (भादवि) की अलग-अलग धाराओं में दोषी पाकर यह सजा सुनायी है। जुर्माने की राशि में से 20 हजार रुपये पीड़िता को भुगतान करना का भी आदेश दिया है। जुर्माना की राशि अदा नहीं करने पर दोषी को एक वर्ष कारावास की सजा अलग से भुगतनी होगी।
लोक अभियोजक अवध बिहारी सिंह ने बताया कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के पीपरा संताली टोला निवासी पीड़िता की मां चुड़की हेम्ब्रम के बयान पर सुनील मुर्मू के खिलाफ 13 सितंबर 2016 को प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, चुड़की हेम्ब्रम की 19 वर्षीय पुत्री और आरोपी सुनील मुर्मू के साथ तीन-चार वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी से इनकार करने पर घटना के दिन खेत से घर आने के क्रम में आरोपी ने तेज धारदार हथियार (दाव) से लड़की के गर्दन और गाल पर प्रहार कर दिया जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गयी थी।
सं. सतीश सूरज
वार्ता
More News
किसान की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी फरार

किसान की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी फरार

20 Apr 2024 | 10:58 AM

भिंड, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पांच लोगों ने एक राय होकर घर के बाहर सो रहे एक किसान की पीट पीटकर हत्या कर दी।

see more..
यादव आज खंडवा और मंदसौर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन में होंगे शामिल

यादव आज खंडवा और मंदसौर लोकसभा प्रत्याशी के नामांकन में होंगे शामिल

20 Apr 2024 | 10:27 AM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज खंडवा और मंदसौर के भारतीय जनता पार्टी लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे।

see more..
सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

सिंधुदुर्ग में 34.32 लाख रुपये की शराब जब्त, 2 हिरासत में

20 Apr 2024 | 9:46 AM

कोल्हापुर/सिंधुदुर्ग, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के ओरोस में कोल्हापुर संभाग के राज्य उत्पाद शुल्क विभाग के उड़न दस्ते ने शुक्रवार को एक टेम्पो से पड़ोसी गोवा से अवैध रूप से ले जाई जा रही 34.32 लाख रुपये मूल्य की भारत निर्मित विदेशी शराब जब्त की और इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में ले लिया।

see more..
कुलगाम में खाई में गिरने से दो मजदूरों की मौत

कुलगाम में खाई में गिरने से दो मजदूरों की मौत

20 Apr 2024 | 9:41 AM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को खाई में फिसलकर गिरने से कम से कम दो मजदूरों की मौत हो गई और कई को बचा लिया गया।

see more..
image