Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य


माल्या मुद्दे पर राहुल ने की मोदी, जेटली की खिंचाई

माल्या मुद्दे पर राहुल ने की मोदी, जेटली की खिंचाई

कुरनूल 18 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर जबानी हमला करतेे हुए कहा कि शराब कारोबारी विजय माल्या वित्त मंत्री की जानकारी में देश से भाग निकला और प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर अब तक चुप्पी साध रखी है।

श्री गांधी मंगलवार को यहां एक विशाल रैली ‘ सत्यमेव जयते ’ को संबोधित कर रहे थे। उन्हाेंने कहा, “ सारा देश जानता है कि माल्या चोर है , जिसने सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकों से नौ हजार करोड़ रुपये चुराये हैं। वह श्री जेटली की जानकारी के बावजूद वह देश छोड़कर भागा। दोनों (वित्त मंत्री और माल्या) के बीच कुछ सांठगांठ होने पर ही उसे भागने की अनुमति दी गयी।” उन्हाेंने आरोप लगाया कि वित्त मंत्री और माल्या के बीच एक सौदा हुआ था।

उन्होंने कहा, “जब माल्या देश छोड़कर भागा तो यह वित्त मंत्री को इसकी जानकारी थी। चौकीदार (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ने इस मामले में अब तक एक शब्द भी नहींं कहा। मैं प्रधानमंत्री से श्री जेटली को मंत्रिमंडल से हटाये जाने की मांग करता हूं।”

श्री मोदी पर तंज कसते हुुए उन्होंने कहा, “ प्रधानमंत्री ऊपर-नीचे, दायें-बायें देखते हैंं, लेकिन मेरी आंखों में नहीं देखते। अगर आप विशेष राज्य के दर्जे की बात कहेंगे, तो वह आपकी आंखों में नहीं देंखेंगे। वह अपने को देश का चौकीदार होने का दावा करते हैं, लेकिन चौकीदार ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने चोरों के लिए रात में दरवाजा खुला छोड़ रखा है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने विवादित राफेल सौदे का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने 526 करोड़ रुपये प्रति लड़ाकू विमान खरीदने का सौदा किया था , लेकिन भाजपा नीत राष्ट्र्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने 1600 करोड़ रुपये प्रति विमान का सौदा किया है। इसका ठेका भी रिलायंस ग्रुप के अध्यक्ष अनिल अंबानी को दिया गया, जिन्हें इस क्षेत्र को कोई अनुभव नहींं है।

श्री गांधी ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोेहन सिंह ने पांच साल के लिए आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा (एससीएस) दिये जाने का आश्वसन दिया था, लेकिन तब विपक्षी भाजपा ने 10 वर्षों की मांग उठायी। जब भाजपा केंद्र की सता में आयी तो उसने एससीएस से इंकार ही कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री मोदी ने न केवल आंध्र प्रदेश को एससीएस से इंकार किया है बल्कि राज्य के नेताओं को अपमानित भी किया है।

रैली को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एन रघुवीर रेड्डी और पूर्व मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने भी संबोधित किया।

रैली के दौरान दिलचस्प तथ्य यह भी रहा श्री गांधी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की आलोचना नहीं की। करीब 40 मिनट के भाषण में उन्होंने एक बार भी श्री नायडू का नाम तक नहीं लिया।

टंडन, उप्रेती

वार्ता

More News
हैदराबाद में तेज बारिश , चिलचिलाती गर्मी से राहत

हैदराबाद में तेज बारिश , चिलचिलाती गर्मी से राहत

20 Apr 2024 | 3:14 PM

हैदराबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में शनिवार को तेज बारिश होने से लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिली।

see more..
ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

20 Apr 2024 | 3:13 PM

झारसुगुडा 20 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के झारसुगुडा जिले रेंगाली थाना क्षेत्र के शर्धा महानदी घाट पर नाव पलटने की घटना में सात लोगों के शव बाहर निकाल लिये है और अन्य एक व्यक्ति लापता है, उसकी तलाश जारी है।

see more..
रेलवे ग्रीष्म ऋतु में अतिरिक्त यात्री गाड़ियों के 9111 फेरों का संचालन

रेलवे ग्रीष्म ऋतु में अतिरिक्त यात्री गाड़ियों के 9111 फेरों का संचालन

20 Apr 2024 | 3:12 PM

कोटा, 20 अप्रैल (वार्ता) रेलवे यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित करने और गर्मियों के दौरान यात्रा की मांग में अपेक्षित वृद्धि को प्रबंधित करने के लिये रिकॉर्ड 9111 फेरों का संचालन कर रही है।

see more..
image