Friday, Mar 29 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य


दिल खोल कर करें प्रवासी भारतीय मेहमानों का स्वागत: मोदी

दिल खोल कर करें प्रवासी भारतीय मेहमानों का स्वागत: मोदी

वाराणसी, 18 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से अगले साल 21 से 23 जनवरी को यहां प्रस्तावित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आने वाले हजारों मेहमानों का दिल खोल कर स्वागत की तैयारी करने की एक बार फिर अपील की है।

श्री मोदी ने दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन मंगलवार को अरबों रुपये की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं लेकिन आपका सहयोग जरूरी है।

उन्होंने वाराणसी वासियों से भावुक अपील करते हुए कहा कि घाटों, गलियों एवं चौराहों पर यहां की प्राचीन धार्मिक एवं संस्कृति रंग और रस बिखेरने के उपाये किये जाने चाहिए ताकि विदेशी मेहमानों के जेहन में यहां की यादे सदा के लिए बनी रहे। उन्होंने लोगों से अभी से ही स्वागत की तैयारियां शुरु करने की अपील की।

गौरतलब है कि श्री मोदी ने गत जुलाई में यहां एक समारोह को संबोधित करते हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन 21-23 जनवरी को वाराणसी में आयोजित किये जाने की घोषणा करते हुए वाराणसी वासियों से दिल खोल कर मेहमानों का स्वागत करने की अपील की थी।सम्मेलन में करीब आठ हजार मेहमानों के आने की संभावान है। श्री मोदी इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

बीरेंद्र तेज

वार्ता

image