Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य


कौशाम्बी एवं बहराइच में बुखार से पांच की मौत

कौशाम्बी/बहराइच,18 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी एवं बहराइच जिलों में डेगू बुखार की चपेट में आने से दो बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई तथा कई गांवों में बुखार से पीड़ित है1
कौशाम्बी से प्राप्त समाचार के अनुसार चायल तहसील के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मूरतगंज क्षेत्र के लौकीपुर गांव में डेंगू बुखार की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि दर्जनभर लोग बीमार हैं जिनका इलाज चल रहा है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पी एम चतुर्वेदी ने बताया कि लोदीपुर गांव में पसरी गंदगी एवं गंदे जलभराव के चलते मच्छरों का प्रकोप बढ़ा है। मच्छरों के चलते डेंगू बुखार से प्रभावित होकर 2 बच्चों की मृत्यु हो चुकी है। गांव में करीब दर्जनभर लोग बुखार से प्रभावित हैं। गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप कर रही है तथा कीटनाशक दवाई का गांव में छिड़काव किया गया है। बुखार से पीड़ित मरीजों के ब्लड का नमूना लिया गया है। जिसकी जांच चल रही है।
बहराइच संवाददाता के अनुसार जिले में मंगलवार को तेज बुखार एवं डायरिया से पीड़ित तीन रोगियों की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं विभिन्न बीमारियों से ग्रसित 18 अन्य रोगी भर्ती हुए हैं। इनमें चार रोगियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। चिकित्सकों के मुताबिक प्रतिदिन रोगियों की संख्या बढ़ रही है।
कोतवाली देहात के बरार गांव निवासी प्रीती (5) पुत्री जीतराम तेज बुखार होने पर चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती कराया गया था। सुबह इलाज के दौरान प्रीती की सांस थम गई। किशोरपुर गांव निवासी सत्यम (4माह) पुत्र दीनानाथ ने भी कुछ ही देर बाद दम तोड़ दिया। उसे उल्टी-दस्त के साथ बुखार की शिकायत थी। चिकित्सकों के मुताबिक वह डायरिया की चपेट में था। खैरीघाट थाना क्षेत्र के सजदानगर गांव निवासी लक्ष्मी (9) पुत्री नान्हूं की देर शाम को मौत हो गई।
इसी प्रकार सीतापुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार पिछले 17 दिनों में जिलेे में बुखार से 35 लोगों की मौत हो गई। जिले के भूड़ इलाके सहित कई क्षेत्रों में सैकड़ो लोग बुखार से पीड़ित है और अस्पताल में आ रहे है।
सं तेज
वार्ता
More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
मुझे मुख्यमंत्री पद से हटवाने में जोशी की नहीं थी कोई भूमिकाः येदियुरप्पा

मुझे मुख्यमंत्री पद से हटवाने में जोशी की नहीं थी कोई भूमिकाः येदियुरप्पा

28 Mar 2024 | 3:15 PM

बेंगलुरू, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाने में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी की कोई भूमिका नहीं थी।

see more..
image