Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य


राम मंदिर मुद्दा नहीं आस्था का विषय, अयोध्या में जरूर बनेगा मंदिर - साध्वी निरंजन ज्योति

अहमदाबाद, 19 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय मंत्री तथा रामजन्मभूमि आंदोलन से करीबी जुड़ाव रखने वाली ‘फायरब्रांड’ महिला भाजपा नेता साध्वी निरंजन ज्योति ने आज कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कोई मुद्दा नहीं बल्कि आस्था का विषय है।
सुश्री ज्योति ने आज यहां कहा कि वह मानती है कि अयोध्या में राम मंदिर जरूर बनेगा। उन्होंने हालांकि इस बात का कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दिया कि मंदिर का निर्माण अगले साल हाेने वाले लोकसभा चुनाव से पहले शुरू हो जायेगा अथवा नहीं।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि गौरक्षा के नाम पर भीड़ के हाथों राजनीतिक मकसद से की जाने वाली हत्याओं की वह कड़ी निंदा करती हैं। उन्होंने कहा कि वास्तव में गौ रक्षा करने और गौरक्षक बन कर नारे भर लगाने में बहुत अंतर है।
उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी को लेकर मुद्दा बना रही कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस नीत संप्रग के शासनकाल में जब भी ऐसी बढ़ोत्तरी होती थी तो साथ ही साथ जीवन जरूरी वस्तुओं और खाने पीने के सामानों की भी कीमत बेरोक बढ़ती थी पर भाजपा के शासन में ऐसा नहीं है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ने से पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ी हैं और सरकार इनको लेकर चिंतित है पर जीवन जरूरी चीजों तथा खाने पीने की चीजों विशेष कर दालों जिनकी कीमत कांग्रेस सरकार के समय ढाई सौ रूपये प्रति किलो तक थीं को सरकार ने पूरी तरह नियंत्रण में रखा है।
रजनीश
वार्ता
image