Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य


छत्तीसगढ़ सरकार 80 लाख मीट्रिक टन धान खरीदेगी - रमन

कोरबा, 19 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज कहा कि राज्य सरकार इस वर्ष 80 लाख मिट्रिक टन धान की खरीदी करेगी।
कोरबा जिले में रामपुर विधानसभा क्षेत्र के मदनपुर गांव में अटल विकास यात्रा पर पहुंचे डॉ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धान के समर्थन मूल्य में दो सौ रुपये क्विंटल की वृद्धि की है। राज्य सरकार तीन सौ रुपये क्विंटल बोनस दे रही है। किसानों को अब दो हजार 50 रुपये क्विंटल की दर से धान की कीमत मिलेगी। उन्होंने बताया कि देश में सबसे अधिक दर पर छत्तीसगढ़ में धान की खरीदी की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह 60 साल तक गरीबी हटाओ का नारा देकर राज करती रही, लेकिन भुखमरी, पलायन और गरीबी नहीं हटी।
उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, स्मार्ट फोन, एक रुपये किलो चावल योजना का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में विकास ढूंढने निकले कांग्रेस के मित्र गांवों में आकर देखें, उन्हें विकास दिख जाएगा।
सं सुधीर
वार्ता
More News
न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे सुक्खू: संजय

न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे सुक्खू: संजय

23 Apr 2024 | 6:27 PM

शिमला, 23 अप्रैल (वार्ता) प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष एवं मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने पालमपुर की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी इस घटना का कोई राजनैतिक लाभ नही ले सकती। उन्होंने कहा है कि यह घटना बहुत ही दुखदाई है।

see more..
image