Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने सरकार की दण्डाधिकारी जांच को किया खारिज

रायपुर 19 सितम्बर (वार्ता)छतीसगढ़ के बिलासपुर में कल कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस भवन में लाठीचार्ज की घटना को लेकर सरकार की दण्डाधिकारी जांच की घोषणा को कांग्रेस ने खारिज करते हुए इसकी उच्च न्यायालय के न्यायधीश से जांच कराने की मांग की है।
कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी ने आज यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि विधानसभा चुनाव के पूर्व विपक्ष की आवाज को दबाने गोली लाठी का इस्तेमाल करना डा.रमन सिंह की फितरत हैं। 2013 में ब्रम्हास्त्र चलाया था और 2018 में लाठी चलाकर कचरा साफ करने की कोशिश की है।
उन्होंने कहा कि सजा देना पुलिस का काम नहीं है, अपराधी को अदालत में पेश करना पुलिस का काम है। इन दोनों घटनाओं को यदि एक ही दृष्टि से मुख्यमंत्री देखते है तो गंभीर दृष्टिदोष है। सजा रमन सरकार की पुलिस तय कर रही है।उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल कहते है कि मैं कांग्रेस का कचरा साफ करना चाहता हूं क्या कचरा साफ करने का यही तरीका अपनाया गया है। उन्होंने आरोप लगया कि राजनीतिक दिक्कतों को दूर करने के लिए पुलिस का इस्तेमाल गलत है।
उन्होंने बताया कि लाठीचार्ज की घटना के बाद कांग्रेस ने कल होने वाली अपनी नई कार्यकारिणी की बैठक बिलासपुर में ही करने का निर्णय लिया है। कल कांग्रेस भवन में कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के अलावा महिला कांग्रेस की राष्टीय अघ्यक्ष सुष्मिता देव भी आ रही है।
सुरेंद्र.साहू
वार्ता
image