Friday, Mar 29 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य


रमन सिह ने साजिश से इंकार किया

रमन सिह ने साजिश से इंकार किया

कोरबा, 19 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बिलासपुर जिला कांग्रेस के कार्यालय में घुसकर मंगलवार को किए गए पुलिस लाठी चार्ज के पीछे किसी भी तरह की साजिश से इंकार किया है।

मुख्यमंत्री डॉ सिंह बुधवार को कोरबा जिले के मदनपुर गांव में अटल विकास यात्रा के दौरान पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने हालाकि पूरी घटना की निंदा भी की।

मंगलवार को बिलासपुर में जिला कांग्रेस ने प्रदेश के नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के घर पर कचरा फेंका था। इस घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल जिला कांग्रेस के कार्यालय पहुंचा। वहां नेताओं की पुलिस ने बड़ी बेरहमी के साथ पिटाई की। मारपीट में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं को भी काफी चोट आई। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बिलासपुर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। बाद में श्री बघेल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं की हत्या की साजिश रची गयी है। उन्होंने इस घटना को सन् 2013 के झीरमघाटी मामले से भी जोड़ा, जिसमें कई वरिष्ठ नेताओं की मौत हो गयी थी। उन्होंने मामले की हाईकोर्ट जज की अध्यक्षता में न्यायिक जांच कराने और जिम्मेदार अधिकारियों को बर्खास्त कर उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की भी मांग की। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से आज इस संबंध में पूछा गया, तो उन्होंने किसी भी तरह की साजिश से इंकार किया। उन्होंने घटना की निंदा भी की। उन्होंने घटना को गलत करार दिया। डॉ सिंह ने कहा कि घटना की दण्डाधिकारीय जांच के आदेश दिये गये हैं। दोनों ही पक्षों की जांच की जायेगी। जांच में जो दोषी पाये जायेंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजनीति में शालीनता की पक्षधर है। वह शालीन राजनीति करती है। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा मंत्री के घर पर कचरा फेंकने की घटना की भी सख्त आलोचना की।

सं प्रशांत

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

29 Mar 2024 | 4:05 PM

प्रयागराज,29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मौत और जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रयागराज में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गयी है।

see more..
मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

29 Mar 2024 | 4:02 PM

बदायूं 29 मार्च (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव शिवपाल सिंह ने माफिया डान मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत को संदेहास्पद बताते हुये कहा कि न्यायालय को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेना चाहिये।

see more..
image