Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:07 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा और कांग्रेस में आरोप प्रत्यारोप ने जोर पकड़ा

जयपुर 19 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं प्रमुख विपक्ष कांग्रेस में आरोप प्रत्यारोप का दौर जोर पकड़ने लगा हैं।
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों प्रमुख पार्टियों के नेताओं की सभाओं में एक दूसरे पर लगाये जा रहे आरोप प्रत्यारोप के बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज अपने बयान में कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की वसुंधरा सरकार के साढ़े चार वर्ष का हिसाब देने की बजाय कांग्रेस से हिसाब मांग रहे हैं जबकि पूरा देश जानता है कि कांग्रेस की चार पीढ़ियों ने आजादी के आंदोलन से लेकर आज तक देश के लिए बलिदान दिया हैं।
श्री खाचरियावास ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सुभाष चन्द बोस, पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी देश के लिए बलिदान हो गये। कांग्रेस ने कभी जनता के साथ धोखा नहीं किया। भाजपा सरकार ने गत साढ़े चार वर्षों में बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार और कुशासन को बढ़ावा दिया।
उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिये पिछले 70 वर्ष का रिकार्ड तोड़ गये। आम आदमी महंगाई एवं बेरोजगारी से परेशान है जबकि श्री शाह वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाकर सिर्फ कांग्रेस की बात करने में लगे हुये हैं। उन्हें जनता को यह बताना चाहिये कि अन्तर्राष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल सस्ता होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल और गैस रिकार्ड महंगाई पर कैसे पहुंच गये। विजय माल्या, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी सरकार की शह से हजारों करोड़ रुपए की चपत लगाकर देश से भाग गये।
श्री खाचरियावास ने कहा कि राज्य की वसुंधरा सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गई, सरकारी पैसे का दुरूपयोग किया गया, गौरव यात्रा को उच्च न्यायालय ने फटकार लगाई, इसके बावजूद सरकारी तंत्र का दुरूपयोग किया जा रहा है। राज्य की भाजपा सरकार के साढ़े चार वर्ष भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गये।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में 45 हजार करोड़ रुपए का खान घोटाला, जलदाय विभाग घोटाला, एनआरएचएम घोटाला, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में घोटाला, सड़क घोटाला, बिजली घोटाला, स्मार्ट सिटी घोटाला, द्रव्यवती नदी घोटाला जनता के सामने हैं और अब सरकार भ्रष्टाचार और अपनी असफलताओं से ध्यान हटाने के लिये गौरव यात्रा निकाल रही है लेकिन उसका राजस्थान की जनता बेरोजगारी से त्रस्त, किसान और नौजवानों की आत्महत्याओं, कर्मचारी आंदोलनों से सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। पानी और बिजली बहुत महंगे हो गये हैं, रोजगार मिल नहीं रहा है और जनता की सुनने वाला कोई नहीं है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं ने राज्य में पार्टी की संकल्प रैली तथा अन्य मौकों पर राज्य की भाजपा सरकार से अपने शासन में किये कामों का हिसाब मांगने के बाद श्री शाह तथा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित अन्य भाजपा नेताओं ने भी कांग्रेस से उसकी पिछली सरकारों के कामकाज का हिसाब मांगने लगे। इस पर श्री खाचरियावास से पहले श्री पायलट ने हाल में कहा कि कांग्रेस को कोसने की बजाय भाजपा सरकार को अपनी जवाबदेही सुनिश्चित करनी चाहिए।
जोरा
वार्ता
More News
खंडवा से भाजपा प्रत्याशी पाटिल ने नामांकन किया जमा

खंडवा से भाजपा प्रत्याशी पाटिल ने नामांकन किया जमा

20 Apr 2024 | 1:56 PM

खंडवा, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खंडवा संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल ने आज अपना नामांकन पत्र जमा किया।

see more..
गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

20 Apr 2024 | 1:54 PM

भीलवाड़ा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की सभी 12 लोकसभा सीटें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झोली में जा रही हैं और दूसरे चरण के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बेटा भी अपने क्षेत्र से बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे।

see more..
image